रायपुर

CM Vishnu Deo Sai: छत्तीसगढ़ सरकार लाएगी गौ अभ्यारण्य योजना; सीएम विष्णुदेव साय ने अधिकारियों को दिये निर्देश

CM Vishnu Deo Sai: लोकसभा चुनाव के बाद साई सरकार प्रदेश में गौ अभ्यारण्य योजना लाएगी. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को इस संबंध में कार्ययोजना..

रायपुर,CM Vishnu Deo Sai: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव सरकार सड़कों पर घूम रही मालिकविहीन गायों की (CM Vishnu Deo Sai)सुरक्षा और सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए प्रभावी कदम उठाने जा रही है. लोकसभा चुनाव के बाद साई सरकार प्रदेश में गौ अभ्यारण्य योजना लाएगी. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को इस संबंध में कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिये हैं.

(CM Vishnu Deo Sai) पशुधन विकास विभाग, पंचायत, राजस्व एवं वन विभाग के समन्वय से गौ अभ्यारण्य संचालित करने की योजना है

इस योजना के लागू होने से सड़कों पर भूखी-प्यासी घूम रही गायों को न केवल नियमित भोजन मिलेगा बल्कि उचित देखभाल और चिकित्सा सुविधाएं भी मिलेंगी। गौ अभ्यारण्य को पशुधन के लिए उपयुक्त वातावरण से परिपूर्ण किया जाएगा। सड़कों पर घूम रहे आवारा मवेशी न सिर्फ यातायात में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं बल्कि आए दिन दुर्घटनाओं का कारण भी बन रहे हैं। भूख से बेहाल पशुधन द्वारा कूड़ा-कचरा एवं प्लास्टिक खाने से उनके स्वास्थ्य पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। गौवंश अभ्यारण्य योजना इसे रोकने की दिशा में सकारात्मक कदम साबित होगी।

सुरक्षा और संवर्धन होगा योजना का ध्येय वाक्य: विष्णु देव साय

मुख्यमंत्री ने कहा है कि इस ध्येय वाक्य के साथ ठोस कार्य योजना बनाकर राज्य में मालिक विहीन पशुओं के लिए गौ अभ्यारण्य की रूपरेखा बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिये गये हैं. भ्रष्टाचार मुक्त होने, सेवा, सुरक्षा और पदोन्नति की। प्रस्तावित योजना लागू होने पर न केवल सड़कों पर भूखी-प्यासी घूमती गायों को नियमित भोजन, देखभाल और चिकित्सा सुविधाएं मिलेंगी, बल्कि दुर्घटनाओं पर भी अंकुश लगेगा।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button