CM Vishnudeo Sai Jan Darshan Program: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के जनदर्शन कार्यक्रम में लोगों की भारी भागीदारी, मेधावी बच्चों को मिले पुरस्कार.

CM Vishnudeo Sai Jan Darshan Program: आज मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निवास पर आयोजित दूसरे सप्ताह के जनदर्शन कार्यक्रम में नागरिकों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला।

छत्तीसगढ़, CM Vishnudeo Sai Jan Darshan Program: आज मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निवास पर आयोजित दूसरे सप्ताह के जनदर्शन कार्यक्रम में नागरिकों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। प्रदेश भर से बड़ी संख्या में लोग मुख्यमंत्री साय से मिलने आये और सीधे उनके सामने अपनी फरियाद रखी। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने श्रमवीरों के मेधावी बच्चों को दो-दो लाख रुपये के चेक भी प्रदान किये. इस दौरान मुख्यमंत्री ने अपने आवास परिसर में अपनी मां के नाम पर दहिमन का पौधा भी लगाया.

मुख्यमंत्री आवास पर स्वास्थ्य जांच (CM Vishnudeo Sai Jan Darshan Program) का भी आयोजन किया गया, जिसका नागरिकों ने लाभ उठाया. आज के कार्यक्रम में कई ऐसे लोग मुख्यमंत्री को धन्यवाद देने आये, जो पिछले जनदर्शन में आये थे और उनके अनुरोधों का तत्काल निराकरण भी किया गया।

मेधावी बच्चों को दो-दो लाख रुपये इनाम (CM Vishnudeo Sai Jan Darshan Program)

आज आयोजित जनदर्शन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने नोनी-बाबू मेधावी शिक्षा सहायता योजना के तहत 13 बच्चों को दो-दो लाख रुपये के चेक दिये. इसमें से एक लाख रुपये प्रोत्साहन राशि और एक लाख रुपये स्कूटी खरीदने के लिए दिए गए। इन बच्चों ने 2023-24 की 10वीं और 12वीं क्लास की टॉप-10 लिस्ट में जगह बनाई है. ये सभी श्रमवीरों की संतान हैं। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने आज आवास परिसर में अपनी मां के नाम पर जो दहिमन पौधा लगाया है, वह अपने औषधीय गुणों के लिए जाना जाता है. यह पौधा सरगुजा क्षेत्र में पाया जाता है। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपने-अपने आवास या गांव में अपनी मां के नाम पर एक पौधा लगाने की भी अपील की. हाल ही में मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से एक पेड़ मां के नाम अभियान से जुड़ने की अपील की थी.

स्वास्थ्य शिविर में लोगों ने अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराया

इस बार जनदर्शन में एक दर्जन से अधिक लोग शामिल हुए जो पिछले जनदर्शन में भी आये थे तो मुख्यमंत्री के निर्देश पर उनके आवेदनों का तत्काल निराकरण किया गया। इन लोगों ने त्वरित कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया. इनमें दिव्यांग भी शामिल थे, जिन्हें साई के निर्देश पर तत्काल ट्राइसाइकिल और अन्य उपकरण उपलब्ध कराए गए। आज कार्यक्रम स्थल पर आयोजित स्वास्थ्य शिविर में लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच करायी. शिविर में खून जांच, बीपी जांच, शुगर व अन्य सामान्य बीमारियों की जांच की सुविधा उपलब्ध करायी गयी. कार्यक्रम की शुरुआत में मुख्यमंत्री ने स्वामी विवेकानन्द की पुण्य तिथि पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. मुख्यमंत्री साय ने कहा कि स्वामी विवेकानन्द के विचार सदियों तक लोगों को प्रेरित करते रहेंगे।

Exit mobile version