रायपुर

Coal Scam Case: कोयला घोटाला मामले में सुनील अग्रवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई

Coal Scam Case: कोयला घोटाला मामले में आरोपी इंद्रमणि ग्रुप के सुनील अग्रवाल को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी है.प्रवर्तन निदेशालय ने 500...

रायपुर, Coal Scam Case: कोयला घोटाला मामले में आरोपी इंद्रमणि ग्रुप के सुनील अग्रवाल को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी है. (Coal Scam Cases) प्रवर्तन निदेशालय ने 500 करोड़ रुपये से ज्यादा के कोयला घोटाले में 11 अक्टूबर 2022 को सुनील अग्रवाल को गिरफ्तार किया था. ईडी के वकील सौरभ कुमार पांडे के मुताबिक, कोयला घोटाला मामले में गिरफ्तार कोयला कारोबारी सुनील अग्रवाल को 6 हफ्ते की अंतरिम जमानत दी गई है. इससे पहले हाई कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी. ईडी की जांच में 540 करोड़ रुपये के कोयला घोटाले का खुलासा हुआ हैमामले में ईडी ने इंद्रमणि कोल के डायरेक्टर सुनील अग्रवाल को 11 अक्टूबर 2022 को गिरफ्तार किया था।

(Coal Scam Case) सुनील अग्रवाल पर कोयले के काले धन को सफेद करने और संपत्तियों में निवेश करने का आरोप है

इस मामले में राहत के लिए सुनील अग्रवाल ने पहली बार 15 फरवरी 2020 को हाई कोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी. जिसे हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया था. अब सुनील अग्रवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है. आपको बता दें कि कोयला परिवहन में कमीशनखोरी के इस खेल में ईडी ने 500 करोड़ रुपये से अधिक के घोटाले में राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी सौम्या चौरसिया, सूर्यकांत तिवारी, उनके चाचा लक्ष्मीकांत तिवारी को गिरफ्तार किया है.छत्तीसगढ़ कैडर के आईएएस अधिकारी समीर बिश्नोई और कोयला कारोबारी सुनील अग्रवाल समेत 9 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया था। जिनसे पूछताछ करने के बाद ज्यूडिशियल रिमांड पर रायपुर जेल में बंद किया गया है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button