मध्य प्रदेशमुख्य समाचार
Trending

Conversion Case In Bhopal: शादी का झांसा देकर युवती तो भगा ले गया मुस्लिम युवक, कलमा पढ़ने का दबाव डालने का आरोप

Conversion Case In Bhopal: 'बादशाह' ने शादी का झांसा देकर लड़की को भगा ले गया, कलमा पढ़ने को मजबूर किया, आरोपी गिरफ्तार

भोपाल, Conversion Case In Bhopal: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से जबरन धर्म परिवर्तन (Conversion Case In Bhopal)  का मामला सामने आया है. यहां एक लड़की के परिजनों ने एक युवक पर जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया है. उन्होंने इस मामले में पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है. परिवार का कहना है कि युवक ने शादी का झांसा देकर हिंदू लड़की को अगवा किया और फिर उसे कलमा पढ़ने के लिए मजबूर किया. पुलिस ने अवधपुरी थाने में धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है.

शादी का झांसा देकर युवती तो भगा ले भागा युवक (Conversion Case In Bhopal)

इस मामले में अवधपुरी टीआई रोशन लाल भारती ने बताया कि अन्ना नगर में बादशाह नाम का लड़का और लड़की पड़ोसी थे. इसी दौरान दोनों की मुलाकात हुई और धीरे-धीरे यह प्यार में बदल गया। इसके बाद लड़की अपने परिवार के साथ दूसरी जगह चली गई. हालाँकि, लड़का उससे मिलने के लिए वहाँ जाता रहता था। एक दिन दोनों ने भागने का प्लान बनाया और वे घर से भाग गये. लड़की भी उसके साथ गोविंदपुर चली गयी.

अपनी बेटी के घर से भागने के बाद लड़की के परिजन थाने पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई. जिसके बाद पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया और लड़की को बरामद कर लिया. उनका आरोप है कि आरोपी उनकी बेटी को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया और उसका धर्म परिवर्तन कराया। आरोपियों ने उसे कलमा पढ़ने के लिए भी मजबूर किया। फिलहाल गौरव में लड़की की काउंसलिंग की जा रही है. परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Related Articles

Back to top button