महाराष्ट्र

Cricketer Died in Field: छक्का मारने के बाद मैदान पर गिरा खिलाड़ी, डॉक्टरों ने मृत घोषित किया

Cricketer Died in Field: मुंबई और पुणे में क्रिकेट खेलते हुए तीन लोगों की मौत होने का मामला सामने आया है। इस खबर ने एक बार फिर खेल के

मुंबई, Cricketer Died in Field: पिछले कुछ दिनों से हार्ट अटैक से होने वाली मौतों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।(Cricketer Died in Field) हाल ही में मुंबई और पुणे में क्रिकेट खेलते समय तीन लोगों की मौत का मामला सामने आया है. इस खबर ने एक बार फिर खेल के दौरान सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंताएं पैदा कर दी हैं. मुंबई के मीरा रोड में एक युवक की उस वक्त मौत हो गई जब वह कश्मीर इलाके के एक मैदान में बॉक्स क्रिकेट खेल रहा था. कैमरे में कैद हुई इस घटना में दिख रहा है कि युवक गेंद लगने के बाद अचानक गिर जाता है. माना जा रहा है कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था.काशीगांव पुलिस इस घटना की जांच कर रही है. यह मैच एक कंपनी द्वारा आयोजित प्रतियोगिता का हिस्सा था. कंपनी के युवा एक दूसरे के खिलाफ क्रिकेट खेल रहे थे.

(Cricketer Died in Field) पुणे में 11 साल के बच्चे की जान चली गई

वहीं, कुछ दिन पहले महाराष्ट्र में एक और क्रिकेट मैच के दौरान मौत का मामला सामने आया था। इस मामले में पुणे में दोस्तों के साथ क्रिकेट खेलते समय गेंद लगने से 11 साल के बच्चे की मौत हो गई. गेंद उनके गुप्तांग पर लगी. सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई इस घटना में दिख रहा है कि गेंद लगने के बाद बच्चा बेहोश हो जाता है. उसके दोस्त उसकी मदद के लिए उसके पास जाते हैं और उसे होश में लाने की कोशिश करते हैं। बाद में उन्हें इलाज के लिए पास के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया. बाद में उसे इलाज के लिए पास के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहाँ उसे मृत घोषित कर दिया गया।

मुंबई में 52 साल के बिजनेसमैन की मौत

जनवरी 2024 में मुंबई में भी एक क्रिकेट मैच के दौरान मौत की खबर आई थी. माटुंगा में एक क्रिकेट मैच के दौरान सिर पर गेंद लगने से 52 वर्षीय व्यवसायी की मौत हो गई। यह मैच माटुंगा जिमखाना दादकर मैदान पर आयोजित किया गया था. ये घटनाएं खेल के दौरान सुरक्षा के महत्व को उजागर करती हैं। खेल खेलते समय सावधान रहना और सुरक्षा उपकरणों का उपयोग करना बहुत महत्वपूर्ण है। साथ ही, स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित लोगों को खेलने से पहले डॉक्टर से परामर्श लेना चाहिए।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button