मध्य प्रदेश

CUET PG Counseling: CUET PG काउंसलिंग में शामिल होंगे 1500 छात्र, आज से शुरू होगी प्रवेश प्रक्रिया

CUET PG Counseling: यूजी के साथ-साथ पीजी कोर्स का दूसरा चरण होगा, जिसमें केवल एमबीए में छात्रों को प्रवेश दिया जाएगा। अधिकारियों के मुताबिक पीजी के लिए दोबारा....

इंदौर,CUET PG Counseling:  देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के विभिन्न स्कूलों में संचालित स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की रिक्त सीटों को भरने की प्रक्रिया फिर से शुरू होगी। सीयूईटी पीजी काउंसलिंग बुधवार से आयोजित की गई है, जिसमें 17 पाठ्यक्रमों में 538 सीटें हैं।छात्रों को आईएमए, आईआईपीएस, कॉमर्स, इकोनॉमिक्स, कंप्यूटर साइंस, ईएमआरसी, सोशल साइंस, डेटा साइंस से चलने वाले 16 एमबीए और एमए पत्रकारिता कार्यक्रमों में प्रवेश मिलेगा।

CUET PG Counseling: दूसरे चरण की काउंसिलिंग में 200 से अधिक नए विद्यार्थियों ने पंजीकरण कराया है

1250 ऐसे छात्र हैं जिन्होंने पहले चरण की प्रवेश प्रक्रिया में भी भाग लिया था। सीयूईटी समन्वयक डॉ. कन्हैया आहूजा का कहना है कि काउंसलिंग 21 और 22 अगस्त को होगी। अगर जरूरी हुआ तो एक अतिरिक्त दिन के लिए भी प्रवेश प्रक्रिया की जाएगी। उनका कहना है कि इन कोर्सेज में एसटी-एससी, ओबीसी, जनरल और ईडब्ल्यूएस की सीटें खाली हैं.

CUET PG Counseling: कई छात्रों का दाखिला रद्द

एमबीए में एचआर, फाइनेंशियल एडमिनिस्ट्रेशन, मार्केटिंग मैनेजमेंट, ई-कॉमर्स, एपीआर, एंटरप्रेन्योर कोर्स हैं जिनमें छात्रों ने दाखिले में रुचि दिखाई है। दूसरे चरण की काउंसलिंग में भाग लेने वाले छात्रों को मूल दस्तावेजों के साथ पहुंचना होगा। 10वीं-12वीं, स्नातक, जाति-आय प्रमाण पत्र, मूल निवासी, प्रवासन, टीसी सहित अन्य दस्तावेज शामिल हैं। अधिकारियों के मुताबिक एडमिशन कन्फर्म होने के बाद तीन दिन के अंदर विद्यार्थियों को तीन दिन में फीस जमा करना होगी।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button