क्रिकेट

David Warner Retirement: ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड कप से बाहर होते ही इस दिग्गज ने क्रिकेट को कहा अलविदा, ऐसा रहा इस दिग्गज का करियर…

David Warner Retirement: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। हालांकि, वह आईपीएल समेत अन्य लीगों में खेलना जारी रखेंगे।

क्रिकेट, David Warner Retirement: बांग्लादेश के खिलाफ अफगानिस्तान की जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गया है. इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner Retirement) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. हालांकि, वह आईपीएल समेत अन्य लीगों में खेलना जारी रखेंगे। डेविड वॉर्नर के नाम 49 अंतरराष्ट्रीय शतक हैं. लेकिन अब इस खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला कर लिया है।

ऐसा रहा इस दिग्गज का करियर (David Warner Retirement)

डेविड वॉर्नर ने 2011 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था. इसके बाद वह तीनों फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करते रहे. डेविड वॉर्नर का टेस्ट करियर भले ही उतार-चढ़ाव से भरा रहा, लेकिन वनडे और टी20 फॉर्मेट में वह काफी सफल रहे। इसके अलावा डेविड वॉर्नर आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं. इस खिलाड़ी की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2016 जीता था. वह आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के अलावा दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा रह चुके हैं।

डेविड वार्नर ने 112 टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया। जिसमें इस खिलाड़ी ने 44.6 की औसत से 8786 रन बनाए हैं. डेविड वार्नर के नाम टेस्ट फॉर्मेट में 26 शतक के अलावा 3 दोहरे शतक भी हैं। इसके अलावा वह एक बार 300 रन का आंकड़ा भी पार कर चुके हैं. साथ ही इस बल्लेबाज ने टेस्ट मैचों में 37 अर्धशतक लगाए हैं।

इसके अलावा वनडे फॉर्मेट में डेविड वॉर्नर ने 97.26 की स्ट्राइक रेट और 45.01 की औसत से 6932 रन बनाए हैं। उन्होंने वनडे मैचों में 22 शतक लगाए. साथ ही उन्होंने 33 बार पचास रन का आंकड़ा पार किया. डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 110 टी20 मैचों में 139.77 की स्ट्राइक रेट और 40.52 की औसत से 6565 रन बनाए हैं. इस फॉर्मेट में डेविड वॉर्नर के नाम 1 शतक के अलावा 28 अर्धशतक भी हैं।

Related Articles

Back to top button