मध्य प्रदेश

Deendayal Rasoi Yojana: गरीब की थाली खाली..! दीनदयाल रसोई में लगा ताला, सामने आई ये बड़ी लापरवाही

Deendayal Rasoi Yojana: गरीबों के हितों को ध्यान में रखते हुए सीहोर सरकार ने दीनदयाल रसोई योजना शुरू की थी, जिसके तहत जरूरतमंद गरीबों को 10...

सीहोर, Deendayal Rasoi Yojana: गरीबों के हितों को ध्यान में रखते हुए सीहोर सरकार ने दीनदयाल रसोई योजना शुरू की थी, जिसके तहत जरूरतमंद गरीबों को 10 रुपए में भरपेट भोजन मिल सकेगा। कम धन। शहर की दीनदयाल रसोई कई वर्षों से गरीबों को भरपेट भोजन उपलब्ध करा रही है, लेकिन अब शहर की दीनदयाल रसोई पर ऐसा ग्रहण लगा कि योजना खत्म हो गयी और दीनदयाल रसोई पर ताला लग गया.

Deendayal Rasoi Yojana बताया जा रहा है कि सरकार की लापरवाही के कारण दीनदयाल रसोई में ताला लगा हुआ है

दरअसल, रसोई संचालक को सरकार से जो अनुदान मिलना था वह पिछले डेढ़ साल से नहीं मिला और यह राशि 9 लाख रुपये तक पहुंच गई. नेतिजा, हुआ यह कि संचालिका ने मजबूरी में इस रसोई में ताला लगा दिया।जिम्मेदार ये मानते है कि संचालक समय समय पर भुगतान के लिए तकाजा करता रहा, पर ऊपर से ही राशि का आवंटन नहीं हुई, इसलिए हम संचालक को भुगतान नहीं कर पाए। संचालक की मजबूरी और शासन की लापरवाही का खामियाजा अब वो गरीब मजदूर झेलने को मजबूर है जो 5 रुपए में भोजन कर अपना पेट भरते थे।

 

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button