छत्तीसगढ़बिलासपुर
Trending

30 People Affected By Jaundice: डीपूपारा, तारबाहर इलाके दूषित पानी पीने से 30 ज्यादा लोग बीमार, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप…….

30 से अधिक लोग पीलिया की चपेट में, सभी अस्पताल में भर्ती, स्वास्थ्य विभाग की टीम हुई सक्रिय।

बिलासपुर, 30 People Affected By Jaundice: बिलासपुर शहर के डीपूपारा, तारबाहर इलाके में दूषित पानी पीने से 30 से ज्यादा लोग एक बार फिर बीमार पड़ गए हैं. इनमें पीलिया और डायरिया का प्रकोप पाया गया है। पिछले दो दिनों में इस क्षेत्र में पीलिया के 30 मरीज मिल चुके हैं। सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. लोगों के अचानक बीमार पड़ने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. स्वास्थ्य विभाग के सर्वे में पीलिया और डायरिया दोनों से पीड़ित मरीज मिले हैं। विभाग ने सैंपल लेकर जांच के लिए सिम्स भेज दिया है।

खूंटाघाट बांध से की जा रही है पानी की आपूर्ति

खूंटाघाट बांध से आने वाले पानी की आपूर्ति अमृत मिशन के माध्यम से शहर में की जा रही है। जिसके चलते कई इलाकों में लोग बीमारियों की चपेट में आने लगे हैं. डीपूपारा, तारबाहर में 23 मरीज पीलिया से पीड़ित मिले। कुछ रोगियों को दस्त की भी शिकायत होती है। स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों और कर्मचारियों ने सर्वे कर सभी मरीजों को दवाएं बांटी हैं. इसके अलावा पानी की सफाई के लिए क्लोरीन का वितरण भी किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button