रायपुर

Deputy CM Vijay Sharma: छत्तीसगढ़ में तीन साल में सुलझ जाएगा नक्सलवाद, नक्सल समस्या पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने दिया ये बड़ा बयान.

Deputy CM Vijay Sharma: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों द्वारा किए गए विस्फोट में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के दो जवान शहीद हो गए और चार अन्य घायल हो गए. शर्मा ने कहा कि बंदूक के बल पर नक्सलवाद को खत्म नहीं किया जा सकता.

रायपुर,Deputy CM Vijay Sharma:  राज्य के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि संसाधन संपन्न राज्य में नक्सलवाद की समस्या तीन साल के भीतर हल हो जायेगी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने छत्तीसगढ़ समेत पूरे देश को नक्सलवाद से मुक्त कराने का संकल्प लिया है. छत्तीसगढ़ सरकार इसी संकल्प के साथ आगे बढ़ रही है।

नई दिल्ली पहुंचे विजय शर्मा ने समान नागरिक संहिता (यूसीसी) के सवाल पर कहा कि यूसीसी को पूरे देश में लागू किया जाना चाहिए. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में भी समान नागरिक संहिता लागू हो जायेगी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार नक्सलियों से बातचीत के पक्ष में है और उनका मकसद उन्हें मुख्यधारा में लाना है. विश्वास है कि तीन साल में नक्सलवाद की समस्या का समाधान हो जायेगा. तीन वर्ष में तुम इंद्रावती के तट पर शांति से बैठ सकोगे।

बीजापुर में IED विस्फोट में दो जवान हुए शहीद

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों द्वारा किए गए विस्फोट में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के दो जवान शहीद हो गए और चार अन्य घायल हो गए। शर्मा ने कहा कि बंदूक के बल पर नक्सलवाद को खत्म नहीं किया जा सकता। हम कई पहलुओं पर काम कर रहे हैं और व्यापक दृष्टिकोण अपना रहे हैं।हम नक्सलियों के साथ बिना शर्त बातचीत के लिए तैयार हैं। बातचीत होनी चाहिए। हम फोन पर या वीडियो कॉल के जरिए भी बात कर सकते हैं। मैंने फीडबैक के लिए गूगल फार्म भी जारी किया है। राज्य सरकार राज्य के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने वाली विदेशी शक्तियों को पूरी तरह से उन्मूलन कर देगी।

जन्मदिन नहीं मनाने का लिया फैसला

बीजापुर के तर्रेम क्षेत्र में दो जवानों के शहीद होने पर उप मुख्यमंत्री शर्मा ने 19 जुलाई को अपना जन्मदिन नहीं मनाने का निर्णय लिया है। उन्होंने अपने सभी कार्यकर्ताओं और समर्थकों से भी अपील की है कि आज जब उनके भाई बलिदान हुए हैं तब उनका मन आहत व व्यथित है वे उनका जन्मदिन न मनाए और इस कठिन समय में बलिदान जवानों और उनके स्वजन के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करें

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button