रायपुर

Digital Payment in Wine shops: अब शराब की दुकानों में PhonePe और Paytm से भुगतान!.. जानिए किसने कहा था ‘आज भिखारी और सब्जी बेचने वाला भी कैशलेस है’..

Digital Payment in Wine shops: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेंद्र शर्मा ने प्रधानमंत्री मोदी से शराब की दुकानों में डिजिटल पेमेंट शुरू करने की.

रायपुर,Digital Payment in Wine shops: छत्तीसगढ़ की शराब दुकानों खासकर देशी शराब दुकानों में (Digital Payment in Wine shops) अब तक नकद भुगतान ही होता रहा है. तो सवाल उठता है कि क्या अब वहां डिजिटल पेमेंट शुरू किया जाएगा? यह सवाल इसलिए भी उठ रहा है क्योंकि राज्य की शराब दुकानों में अक्सर प्लेसमेंट एजेंसी के कर्मचारियों द्वारा ओवररेट पर शराब बेचने और हिसाब-किताब में गड़बड़ी की शिकायतें आती रहती हैं. (छत्तीसगढ़ की शराब दुकानों में डिजिटल भुगतान) हालांकि, अब तक सरकार की ओर से ऐसी कोई पहल नहीं की गई है.की जा सकी हैं शराब दुकानों में भुगतान डिजिटल माध्यम यानी फोन पे और पेटीएम जैसे एप्लिकेशन से हो सके इसकी मांग जरूर की गई हैं।

(Digital Payment in Wine shops) शराब दुकानों में फोनपे और पेटीएम

दरअसल, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेंद्र शर्मा ने प्रधानमंत्री मोदी से शराब की दुकानों में डिजिटल पेमेंट शुरू करने की मांग की है. उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की है कि शराब की दुकानों को कैशलेस किया जाए. कांग्रेस नेता सुरेंद्र शर्मा का दावा है कि कैशलेस होने से शराब की दुकानों पर ओवररेट और मारामारी रुकेगी. कैशलेस व्यवस्था से शराब का पूरा भुगतान और हिसाब-किताब मिलेगा। (छत्तीसगढ़ की शराब दुकानों में डिजिटल भुगतान) सुरेंद्र शर्मा ने तर्क दिया है कि आज भिखारी और सब्जी विक्रेता भी कैशलेस हैं. इस मामले में, शराब दुकानों में भी यह सुविधा शुरू कर कई समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता हैं |

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button