छत्तीसगढ़मुख्य समाचार
Trending

Doctor Recruitment In CG: छत्तीसगढ़ में जल्द ही सरकारी डॉक्टरों की होगी भर्ती, स्वास्थ्य मंत्री ने की घोषणा…

Doctor Recruitment In CG: छत्तीसगढ़ में जल्द ही सरकारी डॉक्टरों की भर्ती होने जा रही है, स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जयसवाल ने यह जानकारी दी है.

छत्तीसगढ़, Doctor Recruitment In CG: छत्तीसगढ़ में सरकारी डॉक्टर बनने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि राज्य में जल्द ही डॉक्टरों की भर्ती की जाएगी। इसकी जानकारी खुद राज्य के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जयसवाल ने दी है. उन्होंने कहा कि राज्य के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी को पूरा करने के लिए यह निर्णय लिया गया है. डॉक्टरों की ये भर्तियां स्वास्थ्य विभाग (Doctor Recruitment In CG) की ओर से की जाएंगी.

750 डॉक्टरों की होगी भर्ती (Doctor Recruitment In CG)

स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जयसवाल ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में जल्द ही डॉक्टरों की बहाली होगी, करीब 750 डॉक्टरों की भर्ती की जायेगी. 10 दिन के अंदर 500 डॉक्टरों की भर्ती की जाएगी. 500 बांड डॉक्टरों की भर्ती की जाएगी. जबकि पीएससी के माध्यम से नियमित डॉक्टरों की भर्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जल्द ही डॉक्टरों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की जायेगी. ऐसे में सरकारी डॉक्टर बनने की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए यह अच्छी खबर है. क्योंकि एक तरफ जहां ये भर्तियां रोजगार लेकर आएंगी. वहीं अस्पतालों की स्वास्थ्य व्यवस्था में भी सुधार होगा.

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य विभाग में फिलहाल डॉक्टरों की कमी है. विधानसभा सत्र के दौरान सरकार ने यह भी जानकारी दी थी कि राज्य में 5000 पदों पर डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मियों की भर्ती की जाएगी. 750 की भर्ती की यह प्रक्रिया इसी घोषणा के आधार पर की जा रही है. माना जा रहा है कि आने वाले समय में स्वास्थ्य विभाग कई और पदों पर डॉक्टरों की भर्ती करेगा. स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा है कि राज्य के अस्पतालों में खाली पद भरे जाएंगे और विशेषज्ञ डॉक्टरों की भर्ती भी की जाएगी. ताकि राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की पर्याप्त व्यवस्था हो सके और मरीजों को उचित इलाज उपलब्ध हो सके.

सत्ता पक्ष–विपक्ष का जवाब देने के लिए तैयार

विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जयसवाल ने कहा कि सत्ता पक्ष विपक्ष को जवाब देने के लिए तैयार है, हम पूरी तन्मयता से जवाब देंगे और उनके सवालों का भी स्वागत है. राज्य में जल्द ही विधानसभा का मानसून सत्र शुरू होने वाला है. इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी पर भी निशाना साधा. मंत्री ने कहा कि आपने राहुल गांधी को सदन में देखा होगा. उन्होंने श्रेय लेने के लिए पूरे सदन में सभी हिंदुओं को हिंसक बताया. जनेऊ पहनने या चंदन लगाने से कोई हिंदू नहीं हो जाता, राहुल गांधी की टिप्पणी निंदनीय है. दुनिया को शांति का पाठ पढ़ाने वाला हिंदू हिंसक कैसे हो सकता है, आज दुनिया का नजरिया भारत के लिए अलग है.

Related Articles

Back to top button