दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

Earthquake In Jammu and Kashmir:आज दोपहर 02.53 बजे जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में रिक्टर पैमाने पर 3.8 तीव्रता का भूकंप आया

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में आज दोपहर 02.53 बजे रिक्टर स्केल पर 3.8 तीव्रता का भूकंप आया. आपको बता दें कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर मापी जाती है. आपको बता दें कि रिक्टर स्केल भूकंप तरंगों की तीव्रता मापने का गणितीय पैमाना माना जाता है।

जम्मू-कश्मीर, Earthquake In Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में आज दोपहर 02.53 बजे रिक्टर स्केल पर 3.8 तीव्रता का भूकंप आया. आपको बता दें कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर मापी जाती है. आपको बता दें कि रिक्टर स्केल भूकंप तरंगों की तीव्रता मापने का गणितीय पैमाना माना जाता है।

जिसे रिक्टर मैग्नीट्यूड टेस्ट स्केल भी कहा जाता है. रिक्टर पैमाने पर भूकंप को उसके केंद्र यानी एपीसेंटर के आधार पर 1 से 9 तक मापा जाता है। तीव्रता को पृथ्वी के अंदर से निकलने वाली ऊर्जा के आधार पर मापा जाता है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button