रायपुर

liquor scam Case: शराब घोटाले में अनवर, अरुणपति समेत चार आरोपियों को रिमांड पर लेगी ईडी, 10 को कोर्ट में सुनवाई

liquor scam Case: ईडी चारों आरोपियों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करेगी. हालांकि इससे पहले भी ईडी की टीम चारों आरोपियों से लंबी पूछताछ कर चुकी.

रायपुर, liquor scam Case: प्रदेश के बहुचर्चित करोड़ों रुपए के शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) एक बार फिर होटल कारोबारी अनवर ढेबर, पूर्व आबकारी अधिकारी अरुणपति त्रिपाठी, पूर्व बीएसपी कर्मचारी अरविंद सिंह और शराब कारोबारी त्रिलोक सिंह ढिल्लन उर्फ ​​पप्पू को गिरफ्तार करने की तैयारी में है. रहा है। दरअसल, इसके लिए ईडी की ओर से विशेष अदालत में अर्जी दाखिल की गई है, जिस पर 10 जून को कोर्ट में सुनवाई होगी.

 (liquor scam Case) चारों आरोपितों से ईडी करेगी पूछताछ

ईडी इन चारों आरोपितों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करेगी। हालांकि इससे पहले भी चारों आरोपितों से ईडी की टीम लंबी पूछताछ कर चुकी है, लेकिन इसे मामले में इस साल नया केस दर्ज किया है। नए केस में सिर्फ सेवानिवृत्त आइएएस अनिल टुटेजा की गिरफ्तारी हुई है, इसलिए बाकी आरोपितों की भी गिरफ्तारी की जाएगी। वहीं नोएडा एसटीएफ ने भी कोर्ट में चारों आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए अर्जी लगाई है। वहां भी नकली होलोग्राम के मामले में इन आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज है। इस केस में नोएडा पुलिस ने एक आरोपित विधु गुप्ता की गिरफ्तारी की है, जो फिलहाल नोएडा जेल में बंद हैं।

इनकी हो चुकी है गिरफ्तारी

गौरतलब है कि ईओडब्ल्यू ने शराब घोटाले में कारोबारी अनवर ढेबर और अरविंद सिंह को 4 अप्रैल को गिरफ्तार किया था. उन्हें रिमांड पर लेकर काफी देर तक पूछताछ करने के बाद न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया. इसके बाद 11 अप्रैल को तत्कालीन आबकारी सचिव अरुणपति त्रिपाठी को गिरफ्तार कर लिया गया. फिर त्रिलोक सिंह ढिल्लों और अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

 

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button