धमतरी

Fear of leopard in Dhamtari News: धमतरी में तेंदुए का कहर, आंगन में खेलती बच्ची को खींच ले गया, बुजुर्ग पर भी हमला

Fear of leopard in Dhamtari News: छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में तेंदुए ने तीन साल की बच्ची पर हमला कर उसे मार डाला. मासूम बच्ची घर के बाहर आंगन में खेल रही थी, इसी दौरान तेंदुए ने हमला

धमतरी, Fear of leopard in Dhamtari News: छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में इन दिनों लोग खूंखार तेंदुए से दहशत में हैं. शुक्रवार को एक तेंदुए ने तीन साल की मासूम बच्ची पर हमला कर उसकी जान ले ली. इस घटना को अंजाम देने के बाद तेंदुए ने रात में सो रहे एक बुजुर्ग पर भी हमला कर दिया. तेंदुए के हमले में बुजुर्ग गंभीर रूप से घायल हो गया। इस घटना से गांव में दहशत का माहौल है. सुरक्षा के मद्देनजर गांव में वन विभाग के कर्मचारी और पुलिस तैनात है.

तेंदुए का खौफ (Fear of leopard in Dhamtari News)

वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार नगरी ब्लॉक के ग्राम धौराभाठा में 30 अगस्त की शाम घर के आंगन में खेल रही नेहा पर खूंखार तेंदुए ने हमला कर दिया। गर्दन पर गंभीर चोट लगने से बच्ची की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने पर वन विभाग की टीम गांव पहुंची.

जांच के बाद पुलिस और वन विभाग के कर्मचारी शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जा रहे थे, तभी खूंखार तेंदुआ 200 मीटर दूर सड़क पर आ गया। गाड़ी दौड़ाकर वह भाग गया। इस घटना से गांव में दहशत का माहौल है. घटना के बाद ग्रामीण रात को जल्दी सो गये.

लड़की पर हमला करने के बाद बुजुर्ग पर हमला किया गया

बच्ची पर हमला कर उसे मारने के बाद खूंखार तेंदुए ने उसी रात 11-12 बजे गांव में घर में खाट पर सो रहे बुजुर्ग बुधराम कमार पर हमला कर दिया. तेंदुए ने बुजुर्ग को मुंह में दबाकर ले जाने की कोशिश की, लेकिन बुजुर्ग के चिल्लाने के बाद जब परिवार के लोगों की नजर उस पर पड़ी तो सभी चिल्लाने लगे। शोर सुनकर तेंदुआ बुजुर्ग को छोड़कर भाग गया।

हमले में बुधराम कमार के सिर में गंभीर चोट आयी. घायलों को इलाज के लिए शहर के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। तेंदुए के हमले की खबर मिलते ही वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे. एक ही गांव में खूंखार तेंदुए द्वारा लगातार ग्रामीणों पर हमला करने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।

कुत्ते को उठा ले गया

घटना के बाद वन विभाग अलर्ट हो गया है. विभाग के कर्मचारी गांवों में सक्रिय हो गए हैं। 30 अगस्त की रात करीब 1 बजे गांव से एक किलोमीटर दूर स्थित ग्राम खुदुरपानी में लघुशंका के लिए निकले बीरेंद्र नेताम के सामने उसी खूंखार तेंदुए ने उनके पालतू कुत्ते का शिकार कर लिया. जंगल की ओर ले गये.

इस घटना से गांव में भी दहशत का माहौल है. डीएफओ श्रीकृष्ण जाधव ने बताया कि बच्ची को मारने के बाद तेंदुए ने एक बुजुर्ग पर हमला कर दिया, इस घटना के बाद विभाग के कर्मचारी ग्रामीणों को अलर्ट कर रहे हैं. तेंदुए पर नजर रखी जा रही है।

Related Articles

Back to top button