रायपुर
Trending

Fire In Raipur Electric Office: गुढ़ियारी में आगजनी से हुए नुकसान का मुआवजा वितरण शुरू.. 40 परिवार प्रभावित

गुढ़ियारी थाना क्षेत्र के भारत माता चौक के पीछे स्थित सीएसपीडीसीएल के ट्रांसफार्मर गोदाम में कल भीषण आग लगने की घटना सामने आई थी. यह आग करीब 10 घंटे तक जलती रही, जिससे सैकड़ों बिजली ट्रांसफार्मर जलकर राख हो गये.

रायपुर,Fire In Raipur Electric Office:  गुढ़ियारी थाना क्षेत्र के भारत माता चौक के पीछे स्थित सीएसपीडीसीएल के ट्रांसफार्मर गोदाम में कल भीषण आग लगने की घटना सामने आई थी. यह आग करीब 10 घंटे तक जलती रही, जिससे सैकड़ों बिजली ट्रांसफार्मर जलकर राख हो गये. इस आगजनी के बाद रायपुर प्रशासन और पुलिस में भी हड़कंप मच गया. (गुढ़ियारी में लगी भयावह आग) कलेक्टर खुद मौके पर पहुंचे और राहत अमले को निर्देश दे रहे थे।

यह आग इतनी भीषण थी कि इसका धुआं रायपुर समेत 20-30 किलोमीटर दूर से भी आसमान में दिखाई दे रहा था

हालांकि दर्जनों दमकल गाड़ियांवहीं राहत टीम की कड़ी मशक्कत के बाद रात तक आग पर काबू पा लिया गया. सबसे बड़ी राहत की बात ये है कि आग से कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन संपत्ति का नुकसान जरूर हुआ है. रात में ही सीएम विष्णुदेव साय भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने पीड़ित परिवारों को मुआवजा और घटना की जांच की बात कही.

सीएम के इस निर्देश के बाद

घटना के 24 घंटे बीतने से पहले ही प्रशासन ने आसपास के प्रभावित परिवारों को मुआवजा बांटने की प्रक्रिया शुरू कर दी. जानकारी के मुताबिक इस आगजनी से करीब 40 परिवार प्रभावित हुए हैं जिनकी संपत्ति को नुकसान पहुंचा है. (Gudiyari me bhayankar aag) इन सभी 40 परिवारों को 9 हजार रुपये प्रति परिवार की दर से सहायता दी गई है। इस तरह प्रशासन ने परिवारों को 3 लाख 60 हजार रुपये की सहायता राशि वितरित की है.

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button