बिज़नेस

Garlic And Onion Prices Increased: मंदसौर मंडी में 61 हजार रुपए प्रति क्विंटल बिका लहसुन, प्याज के दाम भी बढ़े

Garlic And Onion Prices Increased: मंदसौर में लहसुन के दाम आसमान छू रहे हैं. इससे किसानों में काफी खुशी है. शुक्रवार को स्थानीय बाजार में अच्छी क्वालिटी का लहसुन 61,000 रुपये प्रति क्विंटल बिका. इस सीजन में लहसुन की यह सबसे अधिक कीमत है. लहसुन के साथ-साथ प्याज के दाम भी बढ़कर 3800 रुपये प्रति क्विंटल हो गए हैं.

Garlic And Onion Prices Increased:

लहसुन की कीमतों ने किसानों को खुश कर दिया है. सफेद सोना कहा जाने वाला लहसुन अब सोने के भाव बिक रहा है। शुक्रवार को बाजार में उच्च गुणवत्ता वाली लहसुन की ढेरी 61 हजार रुपये प्रति क्विंटल के भाव से बिकी.

वहीं, 40 हजार रुपये प्रति क्विंटल का लॉट भी बिका. लहसुन के दाम से किसान काफी खुश हैं. वहीं, प्याज के दाम भी 3800 रुपये प्रति क्विंटल तक पहुंच गए हैं. शुक्रवार को मंडी में 12 हजार 200 कट्टे लहसुन की आवक हुई।

जोरदार आवक के साथ-साथ कीमतें भी ऊंची रहीं. एक किसान के उच्च गुणवत्ता वाले लहसुन के बंडल को एक व्यापारी ने एसआर ट्रेडर्स से 61,001 रुपये प्रति क्विंटल की कीमत पर खरीदा।

लहसुन की यह कीमत इस साल के सीजन में सबसे अधिक है। इसके अलावा बम ट्रेडर्स के एक व्यापारी ने एक किसान से 40 हजार रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से उच्च गुणवत्ता वाला लहसुन भी खरीदा.

प्याज की कीमत भी बढ़ी

वहीं, प्याज की कीमतें भी बढ़ गई हैं. शुक्रवार को प्याज की कीमतें 3800 रुपये प्रति क्विंटल तक पहुंच गईं. वहीं, प्याज न्यूनतम 1400 रुपये प्रति क्विंटल बिका. शुक्रवार को मंडी में 24 हजार 931 बोरी उपज की आवक हुई।

आज से बाजार में 3 दिन की छुट्टी

कृषि उपज मंडी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार 24 से 26 अगस्त तक मंडी में अवकाश रहेगा। 24 अगस्त को माह के चौथे शनिवार, 25 अगस्त को रविवार और 26 अगस्त को सोमवार को जन्माष्टमी पर्व का अवकाश रहेगा। अब 27 अगस्त को मंडी में उपज की नीलामी होगी।

Related Articles

Back to top button