रायपुर
Trending

Geet Son Mrs India Classic 2024: छत्तीसगढ़ की गीत सपूत बनीं मिसेज इंडिया क्लासिक-2024, कहा- प्रतियोगिता में उतरने की प्रेरणा बेटी से मिली

देश में फैशन शो आयोजित करने वाली ग्लेमानंद संस्था की ओर से जयपुर में मिसेज इंडिया क्लासिक 2024 का आयोजन किया गया। छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व गीत सोन ने किया.

रायपुर,Geet Son Mrs India Classic 2024: देश में फैशन शो आयोजित करने वाली ग्लेमानंद संस्था की ओर से जयपुर में मिसेज इंडिया क्लासिक 2024 का आयोजन किया गया। विभिन्न राज्यों से हजारों महिलाओं और लड़कियों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया।

इस प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व गीत सोन ने किया

विभिन्न चरणों से गुजरने के बाद 20 महिलाएं फाइनल राउंड में पहुंचीं, जिसमें छत्तीसगढ़ की गीत भी शामिल थीं। 16 अप्रैल को हुए फाइनल राउंड में गीत सोन ने सभी को हराकर मिसेज इंडिया क्लासिक 2024 का खिताब अपने नाम किया। गीत ने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने की प्रेरणा उन्हें उनकी बेटी अनुष्का सोन से मिली, जो खुद एक मॉडल हैं और उनके पति पुलिस विभाग में कार्यरत हैं।

जूरी और दर्शकों को गाने की प्रतिक्रिया पसंद आई

नेशनल कॉस्ट्यूम राउंड के ग्रैंड फिनाले में गाने ने एक महिला के सक्षम पक्ष को प्रदर्शित किया। इवनिंग गाउन वॉक और प्रश्न उत्तर राउंड में गीत से पूछा गया कि जब आप असफल होती हैं तो आपके मन में क्या विचार आते हैं। गीत ने जूरी के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि वह आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ेंगी और अपने सपनों को साकार करेंगी. उनका जवाब जूरी और दर्शकों को काफी पसंद आया.

अब वह जल्द ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी

गीत ने इस जीत का श्रेय ग्लैमानंद की पूरी टीम की कड़ी मेहनत को दिया। गाने ने साबित कर दिया कि अगर एक गृहिणी चाहे तो बड़ी ऊंचाइयां हासिल कर सकती है।गीत के पति पुलिस विभाग में हैंगीत के पति पुलिस विभाग में हैं, जिसके चलते उन्होंने एक दशक से ज्यादा समय नक्सल प्रभावित इलाके में दहशत और साहस के बीच बिताया है। वह महिलाओं को आर्थिक, सामाजिक और व्यावसायिक रूप से सशक्त बनाने में विश्वास रखती हैं और काम करती हैं।

गीत को इस प्रतियोगिता में जाने की प्रेरणा अपनी बिटिया अनुष्का सोन से हुई मिली, जो खुद एक माडल है और वर्तमान में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही है। बेटा अभय जो के एक यूट्यूबर है। उसकी जिद की वजह से उन्होंने इस चैलेंज को स्वीकार किया।

उन्हें अपनी सास सेतु रत्नम, पिता बेनी प्रसाद, मां सुषमा, देवर विक्रांत एवं परिवार के सपोर्ट से हिम्मत मिली है। गीत आगे महिलाओं के उत्थान के लिए काम करना चाहती है। उनकी इस सफलता पर उनके परिवार, iNIFD के साथी, रिश्तेदारों में ख़ुशी की लहर व्याप्त है। बड़ी संख्या में लोग उन्हें बधाई दे रहे है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button