बिज़नेसमुख्य समाचार
Trending

Gold Silver Price Today: सोना हुआ सस्ता, चांदी की कीमतों में भी भारी गिरावट, जानें क्या है आज की ताजा कीमत?

Gold Silver Price Today: अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कमजोर रुख के अनुरूप राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोना 50 रुपये गिरकर...

नयी दिल्ली, Gold Silver Price Today: अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कमजोर रुख के अनुरूप राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोना 50 रुपये गिरकर 72,150 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया. पिछले कारोबारी सत्र में सोना 72,200 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। चांदी की कीमत भी 550 रुपये गिरकर 90,950 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई. पिछले सत्र में यह 91,500 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी.

(Gold Silver Price Today) एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक-जिंस सौमिल गांधी ने कहा,

‘‘दिल्ली के बाजारों में हाजिर सोने (24 कैरेट) की कीमतें 72,150 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रही हैं, जो पिछले बंद भाव से 50 रुपये की गिरावट है।’’ अंतरराष्ट्रीय बाजार कॉमेक्स में हाजिर सोना 2,313 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था, जो पिछले बंद भाव से दो डॉलर कम हैगांधी ने कहा कि अमेरिकी फेडरल रिजर्व के अधिकारियों द्वारा इस साल केवल एक बार ब्याज दरों में कटौती के संकेत के बाद सोने ने अपना लाभ खो दिया है और गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। चांदी की कीमत मामूली गिरावट के साथ 29.30 डॉलर प्रति औंस पर आ गई, जबकि पिछले कारोबारी सत्र में यह 29.35 डॉलर प्रति औंस पर थी.

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button