गुजरातमुख्य समाचार
Trending

Gujarat Gaming Zone Fire: मॉल के गेमिंग जोन में बच्चे खेल रहे थे, तभी अचानक आग लगने से 24 लोगों की जान चली गई.

Gujarat Gaming Zone Fire गुजरात के राजकोट में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां एक मॉल के गेमिंग जोन में आग लगने से 17 लोगों की मौत हो गई

गुजरात,Gujarat Gaming Zone Fire:  गुजरात के राजकोट में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया. (Gujarat Gaming Zone Fire) यहां एक मॉल के गेमिंग जोन में आग लगने से 17 लोगों की मौत हो गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. रेस्क्यू ऑपरेशन के साथ आग पर काबू पाने की कोशिशें जारी हैं. प्रशासन का कहना है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. मृतकों के शव इतनी बुरी तरह जल गए थे कि उनकी पहचान नहीं हो सकी. पहचान के लिए डीएनए टेस्ट कराया जाएगा। प्रशासन अभी तक यह नहीं बता पाया है कि आग लगने के वक्त गेम जोन में कितने लोग मौजूद थे.फायर ब्रिगेड और रेस्क्यू की कई टीमें आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं।

(Gujarat Gaming Zone Fire ) महज 30 सेकेंड में आग पूरे गेमजोन में फैल गई. वहां पेट्रोल और डीजल के डिब्बे भी थे

एक मीडिया रिपोर्ट में एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया है कि हम लोग रेस्टोरेंट में बैठे थे. तभी वहां आग लग गई. 10 सेकेंड के अंदर आग पूरे इलाके में फैल गई. मौजूद कर्मचारियों ने एक्सटिंग्विशर से आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका और लोग अपनी जान बचाने के लिए बाहर भागने लगे। ‘मैंने ऊपर जाने की कोशिश की, लेकिन मैं नहीं जा सका’ पटोलिया ने कहा, ‘मेरे सामने पांच से ज्यादा लोग थे, जिनमें एक आंटी के दो बेटे और उनके पति भी शामिल थे।महज 30 सेकेंड में आग पूरे गेमजोन में फैल गई. वहां पेट्रोल और डीजल के डिब्बे भी थे, जिन्हें लोग हटाने लगे. पीछे गैस सिलेंडर भी रखे हुए थे। मॉल में गेम जोन की दो मंजिलें हैं। मैंने मेन गेट से सीढ़ियों से ऊपर जाने की कोशिश की, लेकिन आग वहां भी फैल चुकी थी.

 

Image

CM ने दिए राहत व बचाव कार्य के निर्देश

इस घटना के बाद राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने एक ट्वीट करते हुए लिखा, ‘राजकोट में गेमिंग जोन में लगी आग की घटना में नगर निगम और प्रशासन को तत्काल बचाव और राहत कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही प्राथमिकता के आधार पर घायलों के तत्काल इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश भी दिया है।

बंद किए गए शहर के सभी गेमिंग जोन

पुलिस के अनुसार एकबार आग पर काबू पाने और कूलिंग ऑपरेशन चलाए जाने के बाद हताहतों की संख्या (यदि कोई होगी तो) की जानकारी मिल सकेगी। उन्होंने कहा, ‘आग पर काबू पाने के बाद ही हम ज़ोन के अंदर हताहतों की सही संख्या का पता लगाने में सक्षम होंगे। हम आग के कारण की भी जांच करेंगे। फिलहाल शहर के सभी गेमिंग ज़ोन को बंद करने के लिए एक निर्देश भी जारी किया गया है।’

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button