मध्य प्रदेश

Gwalior Latest News: ग्वालियर के एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर साइबर जालसाजों का बना शिकार, खुद को बैंक कर्मचारी बताकर लूट लिए 2 लाख…

Gwalior Latest News: हावी हो रहे हैं साइबर अपराधी, पुलिस को भी नहीं बख्शा, सब इंस्पेक्टर को लगाया 2 लाख का चूना...

मध्य प्रदेश, Gwalior Latest News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के साइबर अपराधी इतने शातिर और साहसी हैं कि वे पुलिस अधिकारियों को भी नहीं बख्श रहे हैं. साइबर ठगों ने ग्वालियर के पुलिस सब इंस्पेक्टर संतोष शर्मा को अपना शिकार (Gwalior Latest News) बनाया. ठगों ने खुद को बैंक कर्मचारी बताया और सब-इंस्पेक्टर को अपने बैंक विवरण साझा करने के लिए मना लिया। इसके बाद उन्होंने सब-इंस्पेक्टर के क्रेडिट कार्ड से 1.99 लाख रुपये की खरीदारी कर ली. जिसके बाद सब-इंस्पेक्टर ने साइबर क्राइम पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

खुद को बैंक कर्मचारी बताकर लूट लिए 2 लाख (Gwalior Latest News)

दरअसल, ग्वालियर के पुलिस ट्रेनिंग स्कूल यानी पीटीएस तिघरा में पदस्थ सब इंस्पेक्टर संतोष शर्मा ने क्राइम ब्रांच पुलिस को आवेदन देकर अपने साथ हुई धोखाधड़ी का खुलासा किया है. उसका कहना है कि उसने अपना क्रेडिट कार्ड एक बैंक से बनवाया था। हाल ही में एक शख्स ने उन्हें फोन कर खुद को बैंक कर्मचारी बताया और कहा कि उनके क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाई जा सकती है।

पहले सब-इंस्पेक्टर के क्रेडिट कार्ड की लिमिट 50,000 रुपये थी, जिसे कथित बैंक कर्मचारी ने बढ़ाकर 2 लाख रुपये करने का वादा किया था. खुद को बैंक कर्मचारी बताने वाले साइबर जालसाज ने सब-इंस्पेक्टर को इतना प्रभावित किया कि उसने जालसाज के साथ अपने बैंक विवरण साझा कर दिए। इसके बाद कर्नाटक के बेंगलुरु में अलग-अलग जगहों पर 1 लाख 99 हजार रुपये की खरीदारी की गई. जबकि एटीएम सब-इंस्पेक्टर के पास रहा, साइबर जालसाज को सब-इंस्पेक्टर संतोष शर्मा के बैंक विवरण तक पहुंच मिल गई, जिससे उसके लिए यह धोखाधड़ी करना आसान हो गया।

जब इंस्पेक्टर के मोबाइल पर बैंक से पैसे निकलने के मैसेज आए तो वह सतर्क हो गए। किसी तरह उन्होंने आनन-फानन में अपना अकाउंट फ्रीज कराया, लेकिन इस दौरान उनके साथ करीब 2 लाख रुपये की ठगी हो चुकी थी। अब साइबर क्राइम पुलिस ने अज्ञात जालसाजों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और उनके द्वारा किए गए पैसों के लेन-देन का ब्योरा हासिल किया जा रहा है, ताकि कानून के हाथ उन तक पहुंच सकें.

Related Articles

Back to top button