उत्तर प्रदेशमुख्य समाचार
Trending

Hathras Accident: 34 जिलों के डॉक्टर और प्रशासन अलर्ट, सीएम योगी ने 24 घंटे में मांगी रिपोर्ट

Hathras Accident: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के सिकंदराराऊ कस्बे के फुलरई गांव में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां साकार हरि बाबा का....

हाथरस,Hathras Accident:  उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के सिकंदराराऊ कस्बे के फुलरई गांव में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां साकार हरि बाबा का सत्संग चल रहा था। सत्संग समाप्त होने के बाद जब भीड़ यहां से जाने लगी तो भगदड़ मच गई। भगदड़ में अब तक 116 लोगों के मरने की खबर है. हालांकि ये आंकड़ा अभी भी बढ़ सकता है

घटनास्थल पर पहुंची फोरेंसिक टीम

हाथरस भगदड़ स्थल की जांच-पड़ताल के लिए फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गई है। फोरेंसिक टीम ने डॉग स्क्वॉड के साथ जांच शुरू कर दी है।

आपबीती

हाथरस भगदड़ में मारे गए 16 वर्षीय बच्चे की मां कमला कहती हैं कि हम पिछले 20 वर्षों से सत्संग में भाग ले रहे हैं और ऐसी घटना कभी नहीं हुई। परमात्मा (भोले बाबा) लगभग 2 बजे चले गए। दोपहर 2:30 बजे और उसके बाद यह घटना घटी…मैंने अपनी बेटी को खो दिया। मेरी बेटी जब अस्पताल में थी तो ठीक थी। बाद में उसे मृत घोषित कर दिया गया।
अभी राहत कार्य पर ध्यान- इमरान मसूद
कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने कह कि यहां 32 शव हैं और एक महिला पुलिस अधिकारी सहित नौ घायल लोग हैं। उनमें से कई की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। फिलहाल, हर कोई पीड़ित लोगों को राहत प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।

शवों की पहचान जारी

हाथरस के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. मंजीत सिंह ने बताया कि अब तक कुल 116 लोगों की मौत हो चुकी है। 32 शव यहां लाए गए और उनमें से 19 की पहचान हो गई है। हम बाकी की पहचान कर रहे हैं।.

अलीगढ़ पहुंचे 23 शव

अलीगढ़ के डीएम विशाख जी अय्यर ने बताया कि कुल 23 शव अलीगढ़ लाए गए हैं। हाथरस घटना के तीन घायल लोगों का जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है। उनमें से दो की हालत स्थिर है जबकि एक की हालत गंभीर है। हमने अस्पताल प्रशासन से बात की है और (गंभीर) मरीज को आईसीयू में ले जाने की प्रक्रिया चल रही है।

राम कुटीर पर रेड, पर नहीं मिले बाबा

हाथरस में सत्संग कराने वाले ‘भोले बाबा’ की तलाश में मैनपुरी जिले के राम कुटीर चैरिटेबल ट्रस्ट में सर्च ऑपरेशन चलाया गया मगर बाबा नहीं मिले। डिप्टी एसपी सुनील कुमार ने बताया कि हमें बाबा जी कैंपस के अंदर नहीं मिले। वह यहां नहीं हैं।

मैनपुरी में चिकित्सा तैयारी

हाथरस भगदड़ पर मैनपुरी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आर सी गुप्ता ने कहा कि हमें आज कल इस दुखद घटना के बारे में पता चला। हमने हाथरस और जिला अस्पताल में एम्बुलेंस भेजी हैं, डॉक्टरों और पैरामेडिकल टीम को सतर्क कर दिया गया है… 30 बेड आरक्षित कर दिए गए हैं। अभी तक जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक सत्संग से कोई भी घायल व्यक्ति यहां नहीं पहुंचा है।

सरकार से अपील

हाथरस भगदड़ पर कांग्रेस सांसद केएल शर्मा का कहना है कि मैं राज्य सरकार से अपील करना चाहता हूं कि अगर इस तरह के आयोजन होते हैं, तो उन्हें तैयारी का भी ध्यान रखना चाहिए और लोगों की उचित सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। मुझे पता चला कि कई महिलाओं की जान चली गई है। परिवार की स्थिति को ध्यान में रखते हुए मुआवजा राशि अधिक होनी चाहिए थी।

‘भोले बाबा’ की तलाश में अभियान

उत्तर प्रदेश पुलिस ने ‘भोले बाबा’ की तलाश में मैनपुरी जिले के राम कुटीर चैरिटेबल ट्रस्ट में तलाशी अभियान चलाया, जिन्होंने हाथरस में सत्संग आयोजित किया था। कल की भगदड़ में सौ से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button