बिहार

Heat Wave In Bihar: भीषण गर्मी ने बरपाया कहर, लू से 12 लोगों की मौत, कई अस्पताल में भर्ती

Heat Wave In Bihar: पिछले कुछ दिनों में फिर से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी देखी गई. राज्य में तापमान 46 डिग्री के पार पहुंच गया. 25 मई से शुरू...

बिहार, Heat Wave In Bihar: इन दिनों लोग भीषण गर्मी और लू से बेहाल हैं।(Heat Wave In Bihar) सड़कों पर निकलना मुश्किल हो गया है. पिछले कुछ दिनों में फिर से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी देखी गई. राज्य में तापमान 46 डिग्री के पार पहुंच गया. 25 मई से शुरू हुए नौतपे का आज सातवां दिन है। सूर्य की किरणें सीधे धरती पर पड़ने से लोग बेहाल हैं। मौसम विभाग ने आज राज्य के कई जिलों में लू का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जिससे आम लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा. इस बीच गर्मी और लू जानलेवा हो गई है. लू से 12 लोगों की मौतहो गई, जिससे हड़कंप मचा हुआ है।

(Heat Wave In Bihar)देश में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है

जिससे लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. हर दिन बढ़ते तापमान ने लोगों को गर्मी से जुड़ी कई बीमारियों का शिकार बना दिया है. बिहार में भी इस भीषण गर्मी का कहर जारी है. इस दौरान राज्य के अलग-अलग जिलों से लू से मौत और लोगों के बीमार पड़ने के मामले सामने आये हैं. खबर बिहार के औरंगाबाद से आई है. लू के कारण जहां 12 लोगों की मौत हो गई है, वहीं औरंगाबाद स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि 20 से ज्यादा लोग विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं.वहीं मौसम कार्यालय ने कहा कि बुधवार को राज्य के कई स्थानों पर दिन का तापमान 45 डिग्री सेल्सियस को पार कर जाने से राज्य भीषण गर्मी की चपेट में है, जिसे देखते हुए बिहार सीएम नीतीश कुमार के निर्देश के बाद मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्र ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे आंगनबाड़ी केंद्रों सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करना सुनिश्चित करें। बिहार में अत्यधिक गर्मी की स्थिति के कारण कई छात्रों के बेहोश होने के संबंध में आयी खबरों के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया।

 

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button