ऑटोमुख्य समाचार
Trending

Honda new scooter: भारत में फिर से धूम मचाने आ रहा है Honda का स्टाइलिश स्कूटर, कीमत जानकर हो जायेंगे हैरान……

Honda new scooter: भारत आ रहा है होंडा का सबसे दमदार स्कूटर, कीमत जानकर हो जायेंगे हैरान....

टेक्नोलॉजी, Honda new scooter: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) इस समय स्कूटर सेगमेंट में सबसे आगे है। कंपनी की एक्टिवा कई सालों से नंबर 1 पर बनी हुई है। लेकिन अब आपको जल्द ही होंडा का नया स्कूटर (Honda new scooter) देखने को मिलेगा। कंपनी अपने स्कूटर पोर्टफोलियो का विस्तार करेगी और 160cc इंजन वाला नया स्कूटर पेश करेगी, जिसका नाम स्टाइलो हो सकता है। यह होंडा का अब तक का सबसे पावरफुल गियरलेस स्कूटर होगा। सूत्र के मुताबिक, नया स्कूटर केवल भारत में पेश किया जाएगा। आइए जानते हैं नई स्टाइलो के फीचर्स और इंजन के बारे में…

PGM-Fi टेक्नोलॉजी से लैस दमदार इंजन (Honda new scooter)

जानकारी के मुताबिक होंडा के नए स्कूटर में 156.9cc का इंजन होगा जो PGM-Fi तकनीक से लैस होगा। इस इंजन की पावर 15.4PS और टॉर्क 13.8Nm होगा। पावर के मामले में यह इंजन काफी दमदार साबित होने वाला है। इस स्कूटर में स्टार्ट/स्टॉप की सुविधा मिलेगी। बताया जा रहा है कि यह स्कूटर एक लीटर में 45 किमी का माइलेज भी देता है। इसमें 5 लीटर का फ्यूल टैंक होगा। इस इंजन को भारत के हर मौसम के हिसाब से डिजाइन किया गया है।

स्टाइलिश डिजाइन

होंडा ने नया स्कूटर युवाओं को ध्यान में रखकर डिजाइन किया है। यह एक बेहद स्टाइलिश स्कूटर हो सकता है। इसमें ओवल आकार की एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, कीलेस, यूएसबी चार्जर, बड़ा डिजिटल स्पीडोमीटर, सॉफ्ट सीट, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क और पीछे मोनोशॉक सस्पेंशन जैसे फीचर्स होंगे। इसके अलावा सुरक्षा के लिए इस स्कूटर में ईबीडी के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और डुअल डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स भी दिए जाएंगे।

होंडा का यह स्कूटर फिलहाल इंडोनेशिया में बिक्री के लिए उपलब्ध है और भारत के हिसाब से इसकी कीमत 1.45 लाख रुपये से लेकर 1.65 लाख रुपये तक हो सकती है। लेकिन सूत्र के मुताबिक भारत में इस स्कूटर की कीमत थोड़ी कम रखी जा सकती है। होंडा के इस नए स्कूटर का मुकाबला यामाहा एयरॉक्स 155 से होगा।

Related Articles

Back to top button