रायपुर

Hotel Babylon: रायपुर में बेबीलॉन होटल के खिलाफ प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, अतिक्रमण को बुलडोजर से हटाया…

Hotel Babylon: रायपुर में होटल बेबीलोन पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, नाले पर किए गए अतिक्रमण को बुलडोजर चलाकर किया ध्वस्त...

रायपुर, Hotel Babylon: रायपुर के होटल बेबीलोन इंटरनेशनल पर नगर निगम ने बड़ी कार्रवाई की है. वीआईपी रोड स्थित होटल (Hotel Babylon) द्वारा नाले को डायवर्ट कर किये गये अतिक्रमण को आज निगम ने बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया. नाले पर अतिक्रमण के कारण पानी की निकासी बाधित थी, जिससे होटल के पास स्थित एमएलए कॉलोनी में पानी भर जाता था. अतिक्रमण हटाने के लिए कई बार नोटिस जारी किया गया, लेकिन इसके बावजूद होटल प्रबंधन द्वारा अतिक्रमण नहीं हटाया जा रहा था. वरिष्ठ अधिकारियों से हरी झंडी मिलने के बाद आज निगम का अमला बुलडोजर लेकर होटल पहुंचा और अवैध निर्माण को ढहा दिया गया.

कब्जे को हटाने के लिए पहले कई बार जारी किया जा चूका है नोटिस (Hotel Babylon)

होटल बेबीलोन इंटरनेशनल का अतिक्रमण हटाने निगम अमले के साथ पहुंचे जोन कमिश्नर संतोष पांडे ने कहा कि होटल के पीछे विधायक कॉलोनी का नाला है. होटल प्रबंधन ने पक्की नाली को बंद कर बगल की कच्ची मिट्टी में नाली खोदकर उसका रुख मोड़ दिया है। अतिक्रमित क्षेत्र को भर दिया गया और लगभग 4500 वर्ग फीट भूमि पर एक संरचना भी बनाई गई। जल निकासी बाधित होने से न केवल नाली चोक हो रही है बल्कि उसके चारों ओर दलदल बन गया है। अतिक्रमण हटाने के लिए कई बार नोटिस जारी किया गया, लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी होटल ने अतिक्रमण नहीं हटाया. इसलिए अब अवैध कब्जे को बुलडोजर चलाकर ध्वस्त किया जा रहा है.

बता दें कि विधायक कॉलोनी में जलजमाव का मुद्दा कई बार विधानसभा में उठाया जा चुका है. विधायक समय-समय पर कई मंचों पर यह मुद्दा उठाते रहे हैं कि बारिश के दौरान कॉलोनी में रहना मुश्किल हो जाता है, लेकिन सरकारी तंत्र ने कभी इस पर सुनवाई नहीं की. चूंकि यह होटल छत्तीसगढ़ के मशहूर होटलों में से एक है, इसलिए पहले विधायक भी कार्रवाई करने से कतराते थे, लेकिन नई सरकार बदलने के बाद अवैध कब्जों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Back to top button