क्रिकेटमुख्य समाचार
Trending

ICC Ban Jersey: T20 WC 2024 से पहले इस टीम को करारा झटका, जर्सी पर लगा प्रतिबन्ध,…

ICC Ban Jersey: T20 WC 2024 से पहले इस टीम की जर्सी पर हुआ विवाद, ICC ने लगाया बैन....

क्रिकेट, ICC Ban Jersey: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी में सभी टीमें जुटी हुई हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 2 जून से होने जा रही है, जिसमें कुल 20 टीमें हिस्सा लेंगी. सभी टीमों ने अपनी टीम जारी कर दी है. इसी कड़ी में एक टीम के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं. वर्ल्ड कप शुरू होने से ठीक पहले आईसीसी ने इस टीम की जर्सी (ICC Ban Jersey) पर कार्रवाई की है. आईसीसी ने इस टीम की जर्सी पर प्रतिबंध लगा दिया है और दूसरी जर्सी बनाने की बात कही है. अब इस टीम ने अपने खिलाड़ियों के लिए नई जर्सी भी लॉन्च की है. आइए आपको बताते हैं किस टीम की जर्सी पर लगा बैन.

आईसीसी ने इस टीम की जर्सी क्यों प्रतिबंध लगाया (ICC Ban Jersey)

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप भले ही 2 जून से शुरू होने जा रहा है, लेकिन इसके लिए वॉर्मअप मैच पहले ही शुरू हो चुके हैं. वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ही रोमांच शुरू हो गया है. इसी कड़ी में एक टीम का उत्साह उस समय फीका पड़ गया जब आईसीसी ने इस टीम की जर्सी पर प्रतिबंध लगा दिया. ये टीम कोई और नहीं बल्कि युगांडा की टीम है. युगांडा ने वर्ल्ड कप के लिए जो जर्सी लॉन्च की थी उस पर आईसीसी ने बैन लगा दिया है. इस जर्सी में कंधे के पास बांह पर पक्षी के पंख लगे हुए थे, जिसके कारण प्रायोजक का लोगो ठीक से दिखाई नहीं देता था, इसी कारण से इसे प्रतिबंधित कर दिया गया था।

20 फीसदी बदलाव के साथ नई जर्सी

युगांडा ने इस जर्सी का चयन देश के क्रिकेट महासंघ द्वारा आयोजित एक प्रतियोगिता के बाद किया। प्रतियोगिता एलिजा मंगेनी के विजेता डिज़ाइन के साथ समाप्त हुई, जो देश के राष्ट्रीय पक्षी ‘ग्रे क्राउन्ड’ क्रेन से प्रेरित थी। आईसीसी ने इस जर्सी पर प्रतिबंध लगा दिया और कहा कि हाथ पर पंखों का डिज़ाइन हटाया जाना चाहिए और प्रायोजक लोगो को अधिक हाइलाइट किया जाना चाहिए। आईसीसी ने कहा कि हाथ पर लगे पंखों को एक डिजाइन में तब्दील किया जाना चाहिए. अब युगांडा द्वारा बनाई गई नई जर्सी में हाथ पर लगे पंखों को हटा दिया गया है. इस नई जर्सी में पैंट पर पंख का डिजाइन बनाया गया है। युगांडा क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि पुरानी जर्सी की तुलना में 20 फीसदी बदलाव करके नई जर्सी बनाई गई है.

Related Articles

Back to top button