क्रिकेट

ICC T20 Rankings Update: हार्दिक पंड्या का आईसीसी रैंकिंग में धमाका, T20 में बने ऑलराउंडर किंग, हरसंगा से छीनी नंबर-1 का ताज…

ICC T20 Rankings Update: हार्दिक पंड्या आईसीसी पुरुष टी20 रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक ऑलराउंडर बन गए हैं. टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन के दम पर उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है. उन्होंने टूर्नामेंट में 144 रन बनाए और 11 विकेट भी लिए.

स्पोर्ट्स, ICC T20 Rankings Update: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद आईसीसी ने ऑलराउंडर्स की नई टी20 रैंकिंग जारी कर दी है. इस रैंकिंग में सबसे ज्यादा फायदा हार्दिक पंड्या को हुआ है. वह ऑलराउंडरों की टी20 रैंकिंग (ICC T20 Rankings Update) में टॉप पर पहुंच गए हैं. टीम इंडिया के स्टार हार्दिक पंड्या और श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा की रेटिंग बराबर है. लेकिन इसके बाद भी वे टॉप पर हैं।

टी20 ऑलराउंडर्स रैंकिंग में हार्दिक पंड्या पहले स्थान पर पहुंचे (ICC T20 Rankings Update)

आईसीसी द्वारा जारी टी20 ऑलराउंडर्स रैंकिंग में हार्दिक पंड्या पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने दो स्थान की छलांग लगाई है. हार्दिक पंड्या ने टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल और फाइनल में शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने टीम इंडिया को चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया. फाइनल मैच में उन्होंने 20 रन देकर तीन विकेट लिए. हसरंगा की बात करें तो वह भी 222 रेटिंग के साथ हार्दिक के साथ पहले स्थान पर हैं।

इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के स्टार मार्कस स्टोइनिस आ गए हैं। उन्हें भी एक स्थान का फायदा हुआ है. उनकी रेटिंग 211 है। जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा 210 रेटिंग के साथ चौथे नंबर पर आ गए हैं। जबकि बांग्लादेश के स्टार शाकिब अल हसन 206 रेटिंग के साथ पांचवें नंबर पर आ गए हैं। अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी को चार स्थान का नुकसान हुआ है। वह छठे स्थान पर आ गये हैं. जबकि नेपाल के दीपेंद्र सिंह 199 रेटिंग के साथ सातवें नंबर पर हैं।

Related Articles

Back to top button