रायपुर

Independence Day 2024: स्वतंत्रता दिवस को लेकर रायपुर पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी, इन रास्तों से होगी पुलिस परेड ग्राउंड में एंट्री

Independence Day 2024: स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में झंडा फहराएंगे. इसे लेकर रायपुर पुलिस ने ट्रैफिक....

रायपुर,Independence Day 2024:  स्वतंत्रता दिवस के दिन मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में झंडा फहराएंगे. स्वतंत्रता दिवस के जश्न को लेकर पुलिस ने वीवीआईपी और आम लोगों के लिए एंट्री गेट से लेकर पार्किंग तक का रूट प्लान जारी कर दिया है. तैयारियों को लेकर रायपुर कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह और एसएसपी डॉ. संतोष सिंह ने भी व्यवस्थाओं का जायजा लिया.इससे पहले राजधानी रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में रिहर्सल परेड की गई। इस परेड में डीजीपी अशोक जुनेजा ने सलामी ली। रिहर्सल परेड के दौरान पुलिस, बीएसएफ, आइटीबीपी, सीआरपीएफ सहित अन्य सुरक्षा एजेंसियों के जवान फुल ड्रेस में नजर आए।

16 टुकड़ियां होंगी शामिल

इस साल की परेड का नेतृत्व रवेंद्र कुमार मीणा (आईपीएस-2021) करेंगे। इनके नेतृत्व में 16 टुकड़ियों आकर्षक मार्च पास्ट करेगी। सीमा सुरक्षा बल, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल, सशस्त्र सीमा बल, छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की पुरुष एवं महिला प्लाटून, छत्तीसगढ़ पुलिस, नगर सेना की पुरुष और महिला प्लाटून और एनसीसी की बालक और बालिका प्लाटून के साथ पुलिस बैंड प्लाटून भी मार्च पास्ट में शामिल होंगी। परेड टू आइसी शुभम तिवारी होंगे।naidunia_image

46 अधिकारी-कर्मचारियों का होगा सम्मान

स्वतंत्रता दिवस समारोह में विष्णुदेव साय करीब 46 पुलिस के अधिकारी और कर्मचारियों का सम्मान करेंगे। इनमें पुलिस वीरता पदक के लिए 26, विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति का पुलिस पदक के लिए दो अधिकारी, सराहनीय सेवा के लिए 11 और सराहनीय सुधार सेवा के लिए दो पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया जाएगा।

इन रास्तों से होगी एंट्री

लाल कार पास धारी वाहन- जिन आमंत्रित अतिथियों को लाल वाहन पास होगी। वे अपने वाहन से पीडब्ल्यूडी चौक- छत्तीसगढ़ कालेज चौक- कुन्दन पैलेस- पीडब्ल्यूडी कालोनी होते हुए एमटी वर्क्स शाप गेट से एंट्री कर वायरलेस आफिस के सामने से होकर मंच के पीछे स्थित वीआइपी पार्किंग में अपना वाहन पार्क कर सकेंगे।

बिना पास धारी वाहन बिना पास धारी वाहनों के लिए सेंट पाल स्कूल ग्राउंड में पार्किंग बनाई गई है। ये वाहन चालक गाड़ियों को सेंट पाल स्कूल पार्किंग में पार्क कर पैदल पुलिस लाइन आरआइ गेट से एंट्री करेंगे।

स्कूल बसों का मार्ग और पार्किंग- परेड ग्राउंड में छात्र/छात्राओं और अन्य संस्थाओं के प्रतिभागियों को लेकर आने वाली बसें पुलिस लाइन पिछला गेट (धमतरी गेट) में छात्र-छात्राओं को उतार कर परिक्रमा पथ पार्किंग विवेकानंद सरोवर में बसों को पार्क करेंगे।

सिद्वार्थ चौक/पुरानी बस्ती की ओर आने वाले बिना पास धारी वाहन- इस रास्ते से आने वाले वाहन चालक जिनके पास किसी प्रकार कार पास नहीं होगा। वे अपने वाहन परिक्रमा पथ पार्किंग विवेकानंद सरोवर में अपना वाहन पार्क कर पुलिस लाइन धमतरी गेट से पैदल परेड ग्राउंड में एंट्री करेंगे।

यहां पार्किंग बैन होगी

– कार्यक्रम के चारों ओर रोड पर सभी प्रकार के वाहनों का पार्किंग बैन रहेगा।

– मीडिया ओबी वैन पुलिस लाइन धमतरी गेट होकर प्रवेश करेगा और हेलीपेड के बगल में पार्किंग होगी।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button