क्रिकेटमुख्य समाचार
Trending

INDIA Vs CANADA: भारत और कनाडा के अंतिम मैच में मंडराया बारिश का खतरा, क्या आज फिर रद्द होगा मैच?

INDIA Vs CANADA: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ग्रुप स्टेज का अपना आखिरी मैच आज कनाडा के खिलाफ खेलेगी. यह मैच फ्लोरिडा में खेला जाएगा, जहां का मौसम बेहद खराब है.

क्रिकेट, INDIA Vs CANADA: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आज भारतीय टीम का मुकाबला कनाडा से होगा. भारत ने टूर्नामेंट में अब तक अपने सभी तीन मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले हैं. इन सभी को जीतकर टीम ने टूर्नामेंट के सुपर-8 में प्रवेश कर लिया है. भारतीय टीम ग्रुप स्टेज का अपना आखिरी मैच आज रात 8 बजे (भारतीय समयानुसार) खेलेगी। यह मैच अमेरिका के फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम (INDIA Vs CANADA) में खेला जाएगा.

भारतीय टीम इस मैच को भी जीतकर अपनी लय बरकरार रखना चाहती है, लेकिन अब जो खबर सामने आ रही है उसके मुताबिक भारत और कनाडा के बीच खेला जाने वाला यह मैच रद्द भी हो सकता है. फ्लोरिडा में मौसम लगातार खराब होता जा रहा है, जिससे ऐसी आशंका जताई जा रही है कि यह मैच भी बारिश की भेंट चढ़ सकता है.

मैच के रद्द होने का बंपर फायदा मेजबान USA को मिला (INDIA Vs CANADA)

फ्लोरिडा में कल भी मौसम ख़राब था. कल यूएसए की टीम का मुकाबला आयरलैंड से होना था. लेकिन बारिश के कारण मैच रद्द करना पड़ा और दोनों टीमों को 1-1 अंक बांटना पड़ा. इस मैच के न होने से सबसे बड़ा नुकसान पाकिस्तान को हुआ. पाकिस्तान की टीम इस टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज से अपने आखिरी मैच से पहले ही बाहर हो गई. वहीं इस मैच के रद्द होने का सबसे बड़ा फायदा मेजबान अमेरिका को मिला. मेजबान टीम ने टी20 क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया और सुपर-8 में पहुंच गई.

अगर आज फ्लोरिडा में बारिश होती है और मैच रद्द हो जाता है तो किसी भी टीम को कोई नुकसान नहीं होगा. क्योंकि इस ग्रुप से भारत और अमेरिका पहले ही सुपर-8 में पहुंच चुके हैं. वहीं, कनाडा, पाकिस्तान और आयरलैंड पहले ही ग्रुप स्टेज से बाहर हो चुके हैं। अब अगर आज का मैच रद्द होता है तो दोनों टीमों को 1-1 अंक दिए जाएंगे. इससे कनाडा की टीम अंक तालिका में एक स्थान ऊपर पहुंच जाएगी और पाकिस्तान चौथे स्थान पर पहुंच जाएगा. पाकिस्तान इस टूर्नामेंट में अपना आखिरी मैच कल इसी मैदान पर आयरलैंड के खिलाफ खेलेगा.

Related Articles

Back to top button