क्रिकेट

Indian Cricket Team Open Bus Tour: 16 साल पुराना नज़ारा दोहरा सकती है टीम इंडिया, चैंपियन टीम इंडिया खुली बस पर कर सकती है मुंबई का दौरा.

Indian Cricket Team Open Bus Tour: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने वाली टीम इंडिया स्वदेश लौटने के बाद मुंबई में खुली बस यात्रा कर सकती है.

स्पोर्ट्स, Indian Cricket Team Open Bus Tour: भारतीय टीम ने लंबे समय बाद भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को खुशी दी। 2024 टी20 वर्ल्ड कप जीतकर टीम इंडिया ने 11 साल बाद आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम की. बारबाडोस में खेले गए फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर रोहित एंड कंपनी टी20 चैंपियन बनी. अब स्वदेश लौटने के बाद टीम इंडिया चमचमाती ट्रॉफी के साथ मुंबई में खुली बस यात्रा (Indian Cricket Team Open Bus Tour) कर सकती है. इससे पहले धोनी एंड कंपनी ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद ऐसा किया था।

16 साल पहले धोनी की टीम ने मुंबई में ट्रॉफी के साथ किया था बस परेड (Indian Cricket Team Open Bus Tour)

16 साल पहले जब टीम इंडिया ने एमएस धोनी की कप्तानी में पहला टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीता था तो धोनी की टीम ने मुंबई में ट्रॉफी के साथ बस परेड की थी. 2007 टी20 वर्ल्ड कप साउथ अफ्रीका में खेला गया था, जहां भारत ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी. अब मीडिया रिपोर्ट्स से पता चला है कि टीम इंडिया 16 साल पुराना सीन दोहरा सकती है. रिपोर्ट में कहा गया है कि बारबाडोस से लौटने के बाद टीम इंडिया खुली बस में ट्रॉफी के साथ मुंबई आ सकती है. हालांकि, इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

बारबाडोस में फंस गई थी टीम इंडिया

आपको बता दें कि 2024 टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल भारत और साउथ अफ्रीका के बीच शनिवार 29 जून को बारबाडोस में खेला गया था. खिताबी मुकाबला जीतने के बाद टीम इंडिया चक्रवाती तूफान के कारण बारबाडोस में फंस गई थी. हालांकि, अब मीडिया रिपोर्ट्स सामने आई हैं कि टीम इंडिया बीसीसीआई की विशेष फ्लाइट के जरिए बारबाडोस से दिल्ली के लिए रवाना हो गई है और गुरुवार सुबह तक दिल्ली पहुंच जाएगी।

भारत ने जीता टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा खिताब

गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप का पहला संस्करण 2007 में खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी. इसके बाद मेन इन ब्लू को इस फॉर्मेट का दूसरा खिताब जीतने में 17 साल लग गए। हालांकि, इस बीच भारत ने वनडे वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी जीती।

Related Articles

Back to top button