मध्य प्रदेश

International Yoga Day: सीएम मोहन यादव करेंगे श्री अन्न संवर्धन अभियान का उद्घाटन, मोटे अनाज की खेती को मिलेगा बढ़ावा

International Yoga Day: मध्य प्रदेश में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सभी जिला, विकासखंड और पंचायत स्तर पर सामूहिक योग आयोजित किया जाएगा. जिला..

भोपाल,International Yoga Day: 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर शुक्रवार को भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में राज्य स्तरीय योगाभ्यास कार्यक्रम होगा. इस मौके पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव श्री अन्न संवर्धन अभियान का भी शुभारंभ करेंगे. इसमें किसानों को मोटे अनाज की खेती के लिए प्रेरित किया जाएगा.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के प्रसारण के बाद सामूहिक योग होगा. बारिश होने की स्थिति में यह कार्यक्रम मुख्यमंत्री आवास पर होगा. प्रदेश में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सभी जिला, विकासखण्ड एवं पंचायत स्तर पर सामूहिक योग आयोजित किया जायेगा।

International Yoga Day सभी सरकारी एवं निजी विद्यालयों, महाविद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों के छात्रों के अलावा

अन्य समस्त शैक्षणिक संस्थानों के विद्यार्थी के साथ ही शासकीय सेवकों, स्वयंसेवी संगठन, वाणिज्यिक एवं औद्योगिक संगठन भी कार्यक्रम में भाग लेंगे।सभी सरकारी और निजी शैक्षणिक संस्थाओं में आयोजित किया जाएगा। जिला मुख्यालयों में होने वाले कार्यक्रमों के लिए मंत्रियों को जिले आवंटित किए हैं। बाकी जिलों में कलेक्टर, जन-प्रतिनिधियों की सहभागिता में सामूहिक योग होगा।

केंद्र सरकार चला रही है श्रीअन्न संवर्धन योजना

मोटे अनाज की खेती के लिए किसानों का प्रेरित करने केंद्र सरकार श्रीअन्न संवर्धन योजना चला रही है। इसमें किसानों को अनुदान देने का प्रावधान है। अंतरिम बजट में मोहन सरकार ने मोटे अनाज की खेती को प्रोत्साहित करने के लिए प्रावधान किया है।मध्य प्रदेश में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सभी जिला, विकासखंड और पंचायत स्तर पर सामूहिक योग आयोजित किया जाएगा. जिला मुख्यालयों में होने वाले कार्यक्रमों के लिए मंत्रियों को जिले आवंटित कर दिये गये हैं. केंद्र सरकार किसानों को मोटे अनाज की खेती के लिए प्रेरित करने के लिए श्री अन्न संवर्धन योजना चला रही है।

 

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button