आईपीएल 2024मुख्य समाचार
Trending

IPL 2024 GT Vs DC: दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से हराया, अंक तालिका में हुआ बड़ा बदलाव जाने

दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को छह विकेट से हराकर अंक तालिका में छठा स्थान हासिल कर लिया है. टीम के खाते में अब छह अंक दर्ज हो गए हैं और टीम का नेट रन रेट (-0.074) भी बेहतर हो गया है. वहीं, गुजरात की टीम सातवें स्थान पर पहुंच गई है। दोनों टीमों के खाते में बराबर अंक हैं.

IPL 2024 GT Vs DC: आईपीएल 2024 के 31वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को छह विकेट से हरा दिया और अंक तालिका में छठा स्थान हासिल कर लिया. टीम के खाते में अब छह अंक दर्ज हो गए हैं और टीम का नेट रन रेट (-0.074) भी बेहतर हो गया है. वहीं, गुजरात की टीम सातवें स्थान पर पहुंच गई है। दोनों टीमों के खाते में बराबर अंक हैं. इस मैच में दिल्ली के गेंदबाजों ने घातक प्रदर्शन करते हुए गुजरात को 89 रन के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया. जवाब में दिल्ली ने 67 गेंद शेष रहते छह विकेट से लक्ष्य हासिल कर लिया |

छह विकेट से जीती दिल्ली लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत अच्छी रही

पृथ्वी शॉ और जैक फ्रेजर-मैकगर्क के बीच पहले विकेट के लिए 25 रनों की साझेदारी हुई. टीम को पहला झटका स्पेंसर जॉनसन ने दिया. उन्होंने मैकगर्क का शिकार किया। वह दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 20 रन बनाने में सफल रहे. वहीं शॉ सिर्फ सात रन ही बना सके. इस मैच में अभिषेक पोरेल ने 15, शाई होप ने 19, ऋषभ पंत ने 16 और सुमित कुमार ने नौ रन बनाये. पंत और सुमित नाबाद रहे. गुजरात के लिए संदीप वॉरियर ने दो विकेट चटकाए। वहीं, स्पेंसर जॉनसन और राशिद खान को एक-एक सफलता मिली।

राशिद खान के अलावा नहीं चला कोई बल्लेबाज

आईपीएल 2024 के 31वें मैच में गुजरात टाइटंस के बल्लेबाजों को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ संघर्ष करते देखा गया। इस मैच में टीम 89 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। नंबर आठ पर उतरे राशिद खान के अलावा कोई भी बल्लेबाज 15 रन का आंकड़ा भी नहीं छू पाया। गुजरात की पारी की शुरुआत झटके के साथ हुई। सलामी बल्लेबाजी के लिए आए शुभमन गिल सिर्फ आठ रन बना सके। उन्होंने ईशांत शर्मा ने 11 रन के स्कोर पर शॉ के हाथों कैच कराया। वहीं, उनके साथी बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा सिर्फ दो विकेट बना सके। इस मुकाबले में साई सुदर्शन ने 12, डेविड मिलर ने दो, अभिनव मनोहर ने आठ, राहुल तेवतिया ने 10, शाहरुख खान शून्य, मोहित शर्मा ने दो, नूर और जॉनसन ने एक-एक रन बनाया। वहीं, स्पेंसर नाबाद रहे। दिल्ली के खिलाफ राशिद खान का बल्ला जमकर गरजा। उन्होंने 24 गेंदों का सामना किया। दो चौकों और क छक्के की मदद से उन्होंने 31 रन बनाए। दिल्ली के लिए मुकेश कुमार ने तीन विकेट चटकाए। वहीं, ईशांत शर्मा और ट्रिस्टन स्टब्स ने दो-दो विकेट लिए जबकि खलील अहमद और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला।

गुजरात के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्डइसके साथ ही गुजरात टाइटंस के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया. गुजरात आईपीएल के इतिहास में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सबसे कम स्कोर बनाने वाली पहली टीम बन गई है. इसके अलावा आईपीएल में गुजरात का यह सबसे कम स्कोर है.

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सबसे कम स्कोर बनाने वाली टीमें

89 – गुजरात टाइटंस, अहमदाबाद, 2024
92 – मुंबई इंडियंस, वानखेड़े, 2012
108 – राइजिंग पुणे जाएंट्स, पुणे, 2017
110/8 – चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली, 2012

आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए सबसे कम स्कोर

89 बनाम दिल्ली कैपिटल्स, अहमदाबाद, 2024
125/6 बनाम दिल्ली कैपिटल्स, अहमदाबाद, 2023
130 बनाम लखनऊ सुपर जाएंट्स, लखनऊ, 2024
135/6 बनाम लखनऊ सुपर जाएंट्स, लखनऊ, 2023

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button