आईपीएल 2024

IPL 2024 MI vs LSG: आज शाम मुंबई और लखनऊ के बीच होगी मुकाबला, दोनों कि आखिरी मैच जीतकर टूर्नामेंट से विदा लेने की रहेगी कोशिश

IPL 2024 MI vs LSG: आज शाम मुंबई और लखनऊ के बीच होगी भिड़ंत, जानिए वानखेड़े स्टेडियम की पिच रिपोर्ट..

क्रिकेट, IPL 2024 MI vs LSG: आईपीएल सीजन 17 के 67वें मैच में मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाइंट्स (IPL 2024 MI vs LSG) आमने-सामने होंगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से मुंबई के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.

आपको बता दें कि हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने मौजूदा सीजन में बेहद खराब प्रदर्शन किया है, जिसके कारण टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है। दूसरी ओर, केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ की प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना लगभग शून्य है, लेकिन अभी तक इसे आधिकारिक तौर पर खत्म नहीं किया गया है। अगर लखनऊ जीतता है तो उसके 14 अंक हो जाएंगे। लेकिन नेट रन रेट के कारण इसे खत्म कर दिया जाएगा. दोनों ही टीमें अपना आखिरी मैच हार चुकी हैं, दोनों ही अपना आखिरी मैच जीतकर टूर्नामेंट से विदाई लेने की कोशिश करेंगी. ऐसे में आज दोनों टीमों के बीच जोरदार भिड़ंत की उम्मीद है. आइए एक नजर डालते हैं इस मैच से जुड़े अहम आंकड़ों पर.

कैसा रहेगा वानखेड़े स्टेडियम की पिच रिपोर्ट (IPL 2024 MI vs LSG)

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल मानी जाती है. यहां खूब रन देखने को मिलते हैं. शुरुआत में यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए बेहतर होती है, जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है, स्पिनर भी इस पिच पर अपना जादू दिखाते हैं। ऐसे में स्पिनरों को दूसरी पारी में विकेट लेने में सफलता मिल सकती है. यह स्टेडियम छोटा होने के कारण यहां खूब छक्के देखने को मिलते हैं। ऐसे में मुंबई और लखनऊ के बीच खेला जाने वाला आज का मैच हाई स्कोरिंग हो सकता है.

हेड टू हेड मुकाबला

मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच खेले गए हेड टू हेड मुकाबलों की बात करें तो यहां लखनऊ का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 5 मैच खेले गए हैं. जिसमें से लखनऊ ने 4 मैच जीतकर एकतरफा प्रदर्शन किया है. दूसरी ओर, एमआई को सिर्फ एक मैच में जीत मिली है। दोनों के बीच सबसे बड़ा स्कोर 199 रन है, जो लखनऊ की टीम ने बनाया है, जबकि सबसे कम स्कोर की बात करें तो वह 101 रन है. इसे भी लखनऊ ने ही बनाया है.

Related Articles

Back to top button