आईपीएल 2024

IPL 2024 RCB Vs RR: आरसीबी को इस मैच में पहले गेंदबाजी करने में या फिर पहले बल्लेबाजी करने में फायदा, जानिए बेंगलुरु को किसमे फायदा?

IPL 2024 RCB Vs RR: पहले बल्लेबाजी...या पहले गेंदबाजी, बेंगलुरु को अहमदाबाद में किसमे फायदा?....

क्रिकेट, IPL 2024 RCB Vs RR: आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स (IPL 2024 RCB Vs RR) के बीच खेला जाएगा। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला है. इस मैच को सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दुनिया भर के करोड़ों फैंस देखेंगे। जो भी टीम यह मैच जीतेगी वह क्वालीफायर 2 में पहुंच जाएगी, जबकि जो टीम यह मैच हारेगी वह ट्रॉफी की दौड़ से बाहर हो जाएगी। बैंगलोर ने बड़ी मुश्किल से यहां तक ​​का सफर तय किया है, इसलिए आरसीबी के लिए इस मैच में टॉस जीतना बेहद जरूरी है, ताकि वह अपनी इच्छानुसार पहले बल्लेबाजी या गेंदबाजी चुन सके.

आरसीबी की बल्लेबाजी उसकी हैं ताकत (IPL 2024 RCB Vs RR)

आइए आपको बताते हैं कि इस मैदान पर आरसीबी को पहले बल्लेबाजी करने या गेंदबाजी करने में फायदा है या नहीं। आरसीबी की बल्लेबाजी उसकी ताकत मानी जाती है. बैंगलोर के पास हमेशा से ही मजबूत बल्लेबाजी क्रम रहा है। आरसीबी जब भी कोई मैच जीतती है तो उसमें बल्लेबाजों की अहम भूमिका होती है. यही कारण है कि आरसीबी ज्यादातर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करती है, जिससे बाद में पूरी जिम्मेदारी बल्लेबाजों पर आ जाती है। लेकिन जब पहले बल्लेबाजी या पहले गेंदबाजी की बात आती है तो यह फैसला सिर्फ टीम की ताकत को देखकर नहीं, बल्कि पिच की स्थिति को देखकर भी लेना चाहिए.

अहमदाबाद की पिच का रिकॉर्ड

आइए आपको बताते हैं क्या है अहमदाबाद की पिच का रिकॉर्ड. आरसीबी इस मैदान पर कैसा खेलती है. अगर बैंगलोर टॉस जीतती है तो इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने में फायदा है या पहले गेंदबाजी करने में. नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कुल 35 आईपीएल मैच खेले गए हैं। जिसमें से 19 मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीते हैं, जबकि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम सिर्फ 15 मैच ही जीत पाई है. इससे साफ है कि इस मैदान पर पहले गेंदबाजी करने का फायदा है.

Related Articles

Back to top button