आईपीएल 2024मुख्य समाचार
Trending

IPL 2024 SRH Vs RR: आज आईपीएल 2024 का क्वालीफायर 2 मुकाबला राजस्थान रॉयल्स मुकाबला वर्सेस सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होगा, दूसरे फाइनलिस्ट का होगा फैसला…

IPL 2024 SRH Vs RR: आज होगा सनराइजर्स हैदराबाद बनाम राजस्थान रॉयल्स मैच, दूसरे फाइनलिस्ट का होगा फैसला...

क्रिकेट, IPL 2024 SRH Vs RR: आज का आईपीएल मैच सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स (IPL 2024 SRH Vs RR) के बीच खेला जाना है। आईपीएल 2024 का क्वालीफायर 2 चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए मौजूदा सीजन के खिताबी मुकाबले में पहुंचने का यह आखिरी मौका है। हैदराबाद और राजस्थान में से जो भी टीम यह मैच जीतेगी वह 26 मई को फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी. श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता टीम ने क्वालीफायर 1 में हैदराबाद को हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

दूसरी ओर, राजस्थान रॉयल्स की टीम लगातार चार मैच हार गई थी लेकिन एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 4 विकेट से हराकर जीत दर्ज की। क्वालीफायर 2 में आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ पावर हिटर ट्रैविड हेड-अभिषेक शर्मा और राजस्थान के स्टार गेंदबाज युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन की चतुर स्पिन जोड़ी के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिल सकती है।

हेड टू हेड रिकॉर्ड (IPL 2024 SRH Vs RR)

आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच अब तक 19 मैच खेले गए हैं, जिसमें SRH ने 10 और RR ने 9 मैच जीते हैं।

हेड और अभिषेक पर रहेंगी सबकी नजरें

ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा की विस्फोटक बल्लेबाजी के सामने विपक्षी गेंदबाज घुटने टेक चुके हैं. इस जोड़ी ने आक्रामक बल्लेबाजी को नए स्तर पर पहुंचा दिया है. हेड ने मौजूदा सीजन में 199.62 की स्ट्राइक रेट से 533 रन बनाए हैं, जबकि अभिषेक ने 207.04 की स्ट्राइक रेट से 470 रन बनाए हैं। दोनों ने मिलकर अब तक 72 छक्के और 96 चौके लगाए हैं.

रियान पराग के पास है इतिहास रचने का मौका

राजस्थान रॉयल्स के रियान पराग के पास आज इतिहास रचने का मौका है. अगर वह सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 59 रन बना लेते हैं तो वह आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी बन जाएंगे. यशस्वी जयसवाल ने पिछले साल 625 रन बनाकर ये रिकॉर्ड बनाया था.

 

Related Articles

Back to top button