जगदलपुर

Jagdalpur Breaking News: सरकारी राशन की कालाबाजारी करने वालों पर खाद्य विभाग की बड़ी कारवाही, जांच के दौरान अनियमितता पाए जाने पर तीन दुकानें सील…

Jagdalpur Breaking News: किराना दुकान में मिला पीडीएस का चावल, प्रशासन ने जब्त कर दुकान को किया सील...

जगदलपुर, Jagdalpur Breaking News: जगदलपुर जिले में सरकारी राशन की कालाबाजारी करने वालों पर खाद्य विभाग की नजर है। इस संबंध में तीन दुकानों में जन वितरण प्रणाली के तहत आवंटित चावल एवं अन्य खाद्य सामग्री को जब्त कर दुकानों को सील करने की कार्रवाई की गयी।

दरअसल, राज्य सरकार की गरीब परिवारों को सस्ता अनाज मुहैया कराने की महत्वपूर्ण योजना पर अब कई चावल माफियाओं की नजर है. पीडीएस चावल की कालाबाजारी (Jagdalpur Breaking News) के खिलाफ खाद्य विभाग लगातार कार्रवाई कर रहा है और चावल माफियाओं पर शिकंजा कस दिया है. हाल ही में शहर के विभिन्न इलाकों में संचालित किराना दुकानों का निरीक्षण किया गया था, जिसमें तीन दुकानों में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत आवंटित चावल और अन्य खाद्य सामग्री पाई गई थी, जिसे जब्त कर किराना दुकान संचालकों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई थी।

अनियमितता पाए जाने पर तीन दुकानें सील (Jagdalpur Breaking News)

बस्तर कलेक्टर विजय दयाराम का कहना है कि लगातार शिकायतें मिल रही थीं कि राशन कार्ड धारक पीडीएस के तहत वितरित होने वाले चावल और अन्य खाद्य सामग्री को किराना दुकानों में व्यापारियों को बेच रहे हैं. इस सूचना के आधार पर खाद्य विभाग ने शहर की कई दुकानों पर छापेमारी कर जांच की. जांच के दौरान अनियमितता पाए जाने पर तीन दुकानें सील कर दी गईं।

जिला खाद्य विभाग द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। इससे पहले अप्रैल माह में पीडीएस चावल की कालाबाजारी की सूचना मिलने पर शहर के भंगाराम चौक स्थित अशफाक नागानी की किराना दुकान में छापेमारी कर 21 बोरा चावल जब्त किया गया था. इसके अलावा अंबेडकर वार्ड में एक पिकअप वाहन से 17 बोरा चावल बरामद कर जब्त कर लिया गया. इसके साथ ही कुम्हारपारा रमन किराना स्टोर्स से 27 बोरी और गीदम रोड पर एक पिकअप वाहन से 60 बोरी राशन चावल जब्त कर कार्रवाई की गई है।

Related Articles

Back to top button