जम्मू-कश्मीरमुख्य समाचार
Trending

Jammu Kashmir Terrorist Encounter: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 4 जवान शहीद, इस संगठन ने ली हमले की जिम्मेदारी

Jammu Kashmir Terrorist Encounter: जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले से एक बड़ी .खबर सामने आई है. यहां सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में...

श्रीनगरः 4 soldiers martyred: जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सेना के 4 जवान शहीद हो गए. शहीद जवानों में एक सेना अधिकारी भी शामिल हैं. सोमवार को सर्चिंग के दौरान आतंकियों ने अचानक जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी. जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया. हालांकि, इस दौरान भारतीय सेना के 4 जवान घायल हो गए. सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान इन जवानों की मौत हो गई. इस हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स ने ली है.

Jammu Kashmir Terrorist Encounter:  मिली जानकारी के मुताबिक

जम्मू संभाग के डोडा जिले के धारी घोट उरारबागी इलाके के जंगलों में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद जवानों ने संयुक्त ऑपरेशन चलाया. इस दौरान आतंकियों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी. इस मुठभेड़ में सेना के एक अधिकारी समेत चार जवान गंभीर रूप से घायल हो गये. सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चारों ने अंतिम सांस ली.

8 जुलाई को कठुआ में 5 जवान शहीद हुए

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में 8 जुलाई को आतंकियों के हमले में जूनियर कमीशंड ऑफिसर (JCO) समेत 5 जवान शहीद हो गए थे। सुरक्षाबल दो ट्रकों में कठुआ से करीब 123 किलोमीटर दूर लोहाई मल्हार ब्लॉक के माछेड़ी इलाके के बडनोटा में दोपहर 3.30 बजे पहाड़ी इलाके में पेट्रोलिंग के लिए निकले थे। रास्ता कच्चा था, गाड़ी की रफ्तार भी धीमी थी। एक तरफ ऊंची पहाड़ी और दूसरी तरफ खाई थी। आतंकियों ने पहाड़ी से घात लगाकर सेना के ट्रक पर पहले ग्रेनेड फेंका, फिर स्नाइपर गन से फायरिंग की थी।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button