Jhansi Breaking News: यूपी में एक और ‘ज्योति मौर्या’, युवक ने महिला से 2 साल पहले किया प्रेम विवाह, लेखपाल बनते ही पति को छोड़ी…

Jhansi Breaking News: ज्योति मौर्य जैसा ही एक मामला यूपी के झांसी से सामने आया है. यहां एक महिला ने लेखपाल बनते ही अपने पति को छोड़ दिया। हालांकि दोनों ने 2 साल पहले लव मैरिज की थी.

झांसी, Jhansi Breaking News: एक महिला ने लेखपाल की परीक्षा पास करने के बाद अपने पति को छोड़ दिया। ये चौंकाने वाला मामला (Jhansi Breaking News) यूपी के झांसी से सामने आया है. पति ने बताया कि वह कारपेंटर का काम करता है, इसलिए उसकी पत्नी ने उससे रिश्ता तोड़ लिया है. आपको बता दें कि महिला ने 2 साल पहले युवक से प्रेम विवाह किया था. अब जब वह लेखपाल बन गई है तो उससे अलग हो गई है।बुधवार को डीएम झांसी के कलेक्टर सभागार में नवनियुक्त लेखपालों को नियुक्ति पत्र बांट रहे थे।

तभी सभागार के बाहर नीरज विश्वकर्मा नाम का युवक अपनी पत्नी ऋचा सोनी को ढूंढता हुआ वहां पहुंचा. नीरज ने बताया कि दोनों को 5 साल पहले एक दोस्त ने एक-दूसरे से मिलवाया था. दोनों की दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। इसके बाद फरवरी 2022 में दोनों ने शादी कर ली. दोनों एक-दूसरे से इतना प्यार करते थे कि शादी के बाद भी एक-दूसरे के बिना नहीं रह पाते थे।

बढ़ई का काम करता है नीरज (Jhansi Breaking News)

नीरज ने बताया कि वह पेशे से बढ़ई है। इसके बावजूद उन्होंने ऋचा को लेखपाल परीक्षा की तैयारी में मदद की और कोचिंग की फीस भरी। 2022 में जब लेखपाल की भर्ती निकली तो उन्होंने अपनी पत्नी के लिए खुद ही फॉर्म भर दिया. इसकी परीक्षा साल 2023 में हुई और ऋचा ने परीक्षा पास कर ली. परीक्षा पास करने के बाद खुशी की लहर दौड़ गई. सब कुछ ठीक चल रहा था।

कॉलेज जाने का कहकर निकली ऋचा

जनवरी 2024 में ऋचा एक दिन यह कहकर घर से निकली कि वह कॉलेज जा रही है और फिर कभी वापस नहीं लौटी। वह उसकी तलाश में अपने ससुराल गया लेकिन ससुराल वालों ने उसे यह कहकर वापस भेज दिया कि वह वहां नहीं है। इसके बाद उन्होंने थाने में अपनी पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. इसके बाद पुलिस ने कुछ ही घंटों में ऋचा को ढूंढ लिया. जब पुलिस ने नीरज को बताया कि ऋचा पुलिस स्टेशन में है, तो वह थाने पहुंच गया। इसके बाद ऋचा ने जो कहा उसे सुनकर वह हैरान रह गए। ऋचा ने बताया कि वह लेखपाल बन गई हैं। जबकि उसका पति बढ़ई का काम करता है। ऐसे में दोनों का कोई मुकाबला नहीं है।

नीरज ने बताया कि लेखपाल बनने के बाद उनकी पत्नी ने उनसे बात करना बंद कर दिया था. बुधवार को जब उसे पता चला कि ऋचा अपना लेखपाल प्रमाण पत्र लेने के लिए जिलाधिकारी सभागार में पहुंची है तो वह भी उसे ढूंढते हुए सभागार में पहुंच गया लेकिन वह मुख्य द्वार पर अपनी पत्नी का इंतजार करता रहा क्योंकि उसकी पत्नी ऋचा पहले ही वहां से निकल चुकी थी पीछे का दरवाजा।

Exit mobile version