पश्चिम बंगालमुख्य समाचार
Trending

Kanchanjungha Express Accident: पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में सोमवार सुबह ट्रेन हादसा, कंचनजंगा एक्सप्रेस पर चढ़ी मालगाड़ी…

Kanchanjungha Express Accident: सियालदह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस सोमवार सुबह पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में एक मालगाड़ी से टकरा गई।

पश्चिम बंगाल, Kanchanjungha Express Accident: पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में रविवार सुबह बड़ा रेल हादसा हो गया. जानकारी के मुताबिक, कोलकाता से आ रही कंचनजंगा एक्सप्रेस (Kanchanjungha Express Accident) में एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी. हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई. जबकि 25-30 यात्रियों के घायल होने की खबर है. उत्तर रेलवे के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार सुबह सियालदह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस न्यू जलपाईगुड़ी के पास एक मालगाड़ी से टकरा गई. मौके पर बचाव एवं राहत कार्य जारी है।

हादसे में पांच यात्रियों की मौत, (Kanchanjungha Express Accident)

उत्तर रेलवे के कटिहार मंडल के रेल प्रबंधक ने बताया कि यह हादसा सुबह करीब नौ बजे हुआ. हादसे में कुछ लोगों के घायल होने की भी खबर है. त्रिपुरा की राजधानी अगरतला से आ रही कंचनजंगा एक्सप्रेस न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के पास रंगपानी में एक मालगाड़ी से टकरा गई. दार्जिलिंग पुलिस के एडिशनल एसपी अभिषेक रॉय ने कहा, ”हादसे में पांच यात्रियों की मौत हो गई है, 20-25 लोग घायल हैं. हालत गंभीर है. इस हादसे में घायल एक यात्री ने बताया कि जब ट्रेन की टक्कर हुई तो मैं बी1 कोच में सफर कर रहा था. बचा लिया गया है, मेरे सिर में चोट लगी है.

सीएम ममता बनर्जी ने हादसे पर जताया दुख

हादसे के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि वह दार्जिलिंग जिले में ट्रेन दुर्घटना की खबर से सदमे में हैं. कंचनजंगा एक्सप्रेस एक मालगाड़ी से टकरा गई थी. जिलाधिकारी और डॉक्टरों की टीम मौके पर पहुंच गई है. बचाव एवं राहत कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हादसे पर दुख जताया और कहा कि एनएफआर जोन में यह एक दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना है. बचाव कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है. रेलवे, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ मिलकर काम कर रहे हैं. घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है. वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं.

हादसे के बाद रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं ताकि हादसे में घायल यात्रियों के परिजनों को उनके बारे में जानकारी मिल सके. कटिहार मंडल जोन ने मोबाइल नंबर 9002041952 और 9771441956 जारी किया है. इसके अलावा लैंडलाइन नंबर 033-23508794 और 033-23833326 भी जारी किया गया है.

Related Articles

Back to top button