उत्तराखंडमुख्य समाचार
Trending

Kedarnath Dham: केदारनाथ धाम में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, अब तक 7 लाख से ज्यादा श्रद्धालु कर चुके हैं बाबा केदारनाथ के दर्शन

Kedarnath Dham: इन दिनों केदारनाथ धाम में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी हुई है. 10 मई से शुरू हुई इस चारधाम यात्रा में देशभर से लाखों लोग शामिल...

उत्तराखंड, Kedarnath Dham: इन दिनों केदारनाथ धाम में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी हुई है. 10 मई से शुरू हुई इस चारधाम यात्रा में देशभर से लाखों लोग शामिल हुए. 6 जून तक श्रद्धालुओं की संख्या 7 लाख से ज्यादा हो गई. रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी के मुताबिक 10 मई से अब तक मात्र 28 दिनों में कुल 7,10,698 तीर्थयात्री विश्व प्रसिद्ध 11वें ज्योतिर्लिंग केदारनाथ धाम के दर्शन कर चुके हैं.

(Kedarnath Dham) गौरतलब है कि उत्तराखंड सरकार ने चारधाम यात्रा पर आने वाले सभी तीर्थयात्रियों के लिए

पंजीकरण अनिवार्य कर दिया है. राज्य की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने 22 मई को अनिवार्य पंजीकरण की एडवाइजरी जारी की थी। हरिद्वार और ऋषिकेश में ऑफलाइन पंजीकरण बंद होने के बाद अब श्रद्धालु ऑनलाइन पंजीकरण के बाद ही यात्रा पर जा सकेंगे। यात्रियों को सलाह दी गई है कि वे रजिस्ट्रेशन के बाद निर्धारित तिथि पर ही यात्रा के लिए आएं. बताया गया कि 10 मई से लेकर 6 जून तक 7 लाख से ज्यादा लोगों ने केदारनाथ के दर्शन किए हैं। रुद्रप्रयाग डीएम ने बताया कि बीते 28 दिनों में 710698 तीर्थयात्री केदारनाथ आ चुके हैं। बता दें कि एक साथ लाखों श्रध्दालु पहुंचने की वजह से यहां कई लोगों को जान भी गंवानी पड़ी है।

छवि

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button