आईपीएल 2024खेलपश्चिम बंगालभारत

IPL 2024 Matches : आज शाम पंजाब किंग्स से भिड़ेगी कोलकाता नाइट राइडर्स, यहां जानिए मैच से जुड़ी जरुरी अपडेट…..

आईपीएल-17 के 42वें मैच में आज कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और पंजाब किंग्स (PBKS) की टीमें आमने-सामने होंगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला आज शाम 7:30 बजे कोलकाता के घरेलू मैदान ईडन गार्डन क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

खेल , IPL 2024 Matches : आईपीएल-17 के 42वें मैच में आज कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और पंजाब किंग्स (PBKS) की टीमें आमने-सामने होंगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से कोलकाता के होम ग्राउंड ईडन गार्डन क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. कोलकाता की टीम को अपने आखिरी मैच में राजस्थान से 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. पंजाब भी अपने आखिरी मैच में गुजरात से तीन विकेट से हार गई थी.

अपने घरेलू मैदान पर दूसरी जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी KKR.

आज के मैच में केकेआर अपने घरेलू मैदान पर दूसरी जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी. वहीं, पंजाब की कोशिश प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने की होगी, जिसके लिए उसे हर हाल में जीत हासिल करनी होगी। आइए जानते हैं इस रोमांचक मुकाबले में पिच किसके लिए मददगार साबित हो सकती है। आइए नजर डालते हैं इस मैच से जुड़े अहम आंकड़ों पर. आपको बता दें कि मौजूदा सीजन में श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स टीम 7 में से 5 मैच जीतकर फिलहाल 10 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल (आईपीएल 2024 प्वाइंट टेबल) में दूसरे स्थान पर काबिज है। वहीं पंजाब किंग्स की टीम आठ में से सिर्फ दो मैच जीतकर 4 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में 9वें स्थान पर है.

कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच आमने-सामने की टक्कर

कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच आमने-सामने की टक्कर में कोलकाता का पलड़ा भारी है. आईपीएल के इतिहास में दोनों टीमें कुल 32 बार भिड़ चुकी हैं. इस दौरान कोलकाता ने 21 मैच जीते हैं. वहीं, पंजाब किंग्स की टीम 11 मैच जीतने में सफल रही है. ईडन गार्डन्स में दोनों टीमों के बीच कुल 12 मैच खेले गए हैं। यहां भी केकेआर का दबदबा है और उसने 9 जीत दर्ज की हैं। पंजाब की टीम सिर्फ तीन मैच जीतने में सफल रही है.

ईडन गार्डन की पिच पर औसत स्कोर 160 रन का है

ईडन गार्डन की पिच पारंपरिक रूप से काली मिट्टी से बनी होती है। बल्लेबाजों को ये काफी पसंद आता है. खेल की शुरुआत में यहां तेज और धीमे गेंदबाजों को भी थोड़ी मदद मिलती है. इसके बाद स्पिनर हावी होने लगते हैं. पिच पर नजर रखने के बाद बल्लेबाज आसानी से बड़े शॉट खेल सकते हैं. यहां पहली पारी का औसत स्कोर 160 रन है और दूसरी पारी का औसत स्कोर 148 रन है. नाइट राइडर्स ने पिछले दो मैचों में लगातार 200 रन का आंकड़ा पार किया है और इसलिए वे एक बार फिर अपने घरेलू मैदान पर शानदार प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक होंगे।

Related Articles

Back to top button