Kolkata Rape Murder Case Big Update: कोलकाता रेप और मर्डर केस में बड़ा खुलासा, पीड़िता ने रात 2.45 बजे चचेरे भाई को भेजा था मैसेज

Kolkata Rape Murder Case Big Update: कोलकाता रेप और मर्डर केस में एक के बाद एक कई बड़े खुलासे हो रहे हैं. सूत्रों का कहना है कि पीड़ित डॉक्टर 9 अगस्त की सुबह 2:45 बजे तक जीवित थीं.....

नई दिल्ली,Kolkata Rape Murder Case Big Update: कोलकाता रेप और मर्डर केस में एक के बाद एक कई बड़े खुलासे हो रहे हैं. सूत्रों का कहना है कि पीड़ित डॉक्टर 9 अगस्त की सुबह 2:45 बजे तक जीवित थीं। एजेंसियों के पास उपलब्ध तकनीकी साक्ष्यों से इसकी पुष्टि हुई है। दरअसल, उस रात पीड़िता के चचेरे भाई ने उसे एक मैसेज भेजा था, जिसका पीड़िता ने रात करीब 2:45 बजे जवाब दिया. तकनीकी सबूतों के मुताबिक, उस वक्त पीड़िता के मोबाइल फोन से एक मैसेज भेजा गया था, जिससे पता चलता है कि वह जिंदा है. एजेंसियों ने इस संदेश को महत्वपूर्ण मानासुराग के रूप में माना है, जो पीड़िता के अंतिम समय के बारे में जानकारी दे सकता है।

क्या पीड़िता ने ही भेजा था मैसेज?

सूत्रों का कहना है कि एजेंसियां इस बात की जांच कर रही हैं कि क्या यह मैसेज खुद पीड़िता ने भेजा था या किसी और ने उनके फोन का इस्तेमाल किया था। हालांकि, शुरुआती जांच में यह साफ हुआ है कि मैसेज उनके फोन से ही भेजा गया था। वहीं, इस मामले में एजेंसियों द्वारा तकनीकी साक्ष्यों की गहनता से जांच की जा रही है ताकि घटना की सही समय-सीमा और परिस्थितियों का पता लगाया जा सके। मैसेज की बात सामने आने के बाद, एजेंसियां अब आगे की जांच में जुटी हुई हैं, जिसमें इस मैसेज के समय और उसके बाद की गतिविधियों का विश्लेषण किया जा रहा है।

9 अगस्त की रात को रेप के बाद हुई थी हत्या

बता दें कि 9 अगस्त की रात को आरोपी संजय रॉय ने दर्दनाक घटना को अंजाम दिया था। आरोपी को गिरफ्तार किए जाने के बाद उससे हुई पूछताछ में कई महत्वपूर्ण खुलासे हुए हैं। वहीं, वारदात के बाद संजय रॉय ने जो किया, उसने पुलिस को कई सवालों में उलझा दिया है। पुलिस ने बताया कि वारदात के बाद संजय रॉय सीधे फोर्थ बटालियन गया और वहां जाकर सो गया। 10 अगस्त की सुबह जब वह उठा, तो उसने फिर से शराब पी और वापस सो गया। पुलिस को शक होने पर उन्होंने अस्पताल के सेमिनार हॉल के आसपास के तमाम सीसीटीवी फुटेज खंगाले। इन फुटेज में संजय रॉय की गतिविधियों के साथ-साथ अन्य लोगों की भी पहचान की गई।कोलकाता पुलिस ने CCTV फुटेज में दिख रहे लगभग 15 लोगों से पूछताछ की, जिसमें रात 3 बजे से 4 बजे के बीच अस्पताल में मौजूद लोगों को खास तौर पर शामिल किया गया। 4 बजे के आसपास आरोपी संजय रॉय की तस्वीर CCTV में कैद हो गई, जिसे अस्पताल में भर्ती सौरभ के भाई को दिखाया गया। सौरभ के भाई ने संजय की पहचान की। इसी पहचान के आधार पर पुलिस ने अपनी जांच को आगे बढ़ाया, जिसमें ये बात सामने आई कि, सौरभ ने संजय को खाने पर बुलाया था, लेकिन रास्ते में ही सौरभ को उसके भाई ने कॉल किया और बताया कि संजय को पुलिस तलाश कर रही है।

गिरफ्तारी के दौरान नशे में था आरोपी

जब संजय सौरभ के पास पहुंचा, तो उसने खाना तो नहीं खाया, लेकिन बताया कि आरजी कर अस्पताल में एक कांड हो गया है और पुलिस उसे ढूंढ रही है। संजय ने जवाब दिया, “मैं देखता हूं,” और फिर वापस फोर्थ बटालियन पहुंचा फिर शराब पी और सो गया। जब कोलकाता पुलिस संजय को पकड़ने पहुंची, तब वह शराब के नशे में था। गिरफ्तारी के बाद संजय ने पुलिस को कहा, “मुझे फांसी दे दो।” गिरफ्तारी के दूसरे दिन भी संजय के चेहरे पर कोई पछतावा नहीं दिखा। उसने पुलिस के सामने सारी बातें सामान्य तरीके से बताईं, जिसमें वारदात के बाद की उसकी हरकतें भी शामिल थीं।

ऑपरेशन थियेट क्यों तलाश रहा था आरोपी?

पुलिस ने यह भी जांच की कि उस रात संजय ऑपरेशन थियेटर (OT) क्यों तलाश रहा था। सूत्रों के मुताबिक, आशंका  है कि संजय रॉय ने सेमिनार हॉल को ऑपरेशन थियेटर समझकर वहां प्रवेश किया हो।पुलिस ने संजय से पूछा कि उसने चेतला रेड लाइट इलाके में सेक्स क्यों नहीं किया, सिर्फ सौरभ ने ही क्यों किया, तो इसके जवाब में संजय ने कहा कि उसके पास पैसे नहीं थे। हालांकि, पुलिस संजय के इस बयान पर संदेह जता रही है और मान रही है कि उस रात संजय के दिमाग में पहले से ही किसी वारदात को अंजाम देने का इरादा था।

Exit mobile version