राजस्थान

Kota Suicide News: ‘मैं जा रहा हूं, मुझे नहीं पढ़ना, पांच साल बाद लौटूंगा’, मैसेज कर छात्र हुआ लापता

Kota Suicide News: कोटा में इंजीनियरिंग, मेडिकल आदि परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्र तनाव के कारण आत्मघाती कदम उठाते रहते हैं.

कोटा, Kota Suicide News: कोटा में इंजीनियरिंग, मेडिकल आदि परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्र तनाव के कारण आत्मघाती कदम उठाते रहते हैं. ताजा घटना में यहां रहकर नीट की पढ़ाई कर रहा एक छात्र लापता हो गया. लापता होने से पहले उन्होंने अपने परिवार को लिखा था, ‘मैं जा रहा हूं, मुझे मत पढ़ाना, मैं पांच साल बाद लौटूंगा।’

(Kota Suicide News) राजेंद्र कोटा के विज्ञान नगर इलाके में एक पीजी में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था

गंगापुर सिटी के बामनवास निवासी राजेंद्र कोटा के विज्ञान नगर इलाके में एक पीजी में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था. वह छह मई को पीजी से कोचिंग के लिए निकला, लेकिन वापस नहीं लौटा. उसने अपने परिवार को मैसेज किया. लिखा था- ‘मैं जा रहा हूं, मुझे पढ़ने मत देना, पांच साल बाद लौटूंगा।’ परेशान परिजनों ने विज्ञान नगर थाने में छात्र की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस छात्र की तलाश में जुटी हुई है.

छात्र के पिता जगदीश मीना ने बताया कि मैसेज भेजने के बाद उन्होंने सिम तोड़ दी और मोबाइल भी बेच दिया

उसने मैसेज में यह भी लिखा कि मां से कहना कि वह टेंशन न लें, मैं कोई गलत कदम नहीं उठाऊंगा। मेरे पास सबके मोबाइल नंबर हैं. जरूरत पड़ी तो फोन करूंगा. इस मैसेज के बाद छात्र के परिजन चिंतित हैं और निजी स्तर पर भी उसकी तलाश कर रहे हैं.गौरतलब है कि देश के अलग-अलग हिस्सों से बड़ी संख्या में छात्र तैयारी के लिए कोटा आते हैं. लेकिन पढ़ाई के तनाव के कारण उनमें से कुछ आत्मघाती कदम उठा लेते हैं। छात्रों को तनाव से बचाने के लिए समय-समय पर कई कदम उठाए जाते हैं।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button