दिल्ली
Trending

Lok Sabha Election 2024: एक्टर फरहान अख्तर और डायरेक्टर जोया अख्तर पोलिंग बूथ पहुंचे और वोट डाला.

Lok Sabha Election 2024: देशभर के 6 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में आज लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए मतदान होगा। पांचवें चरण में कुल 49 सीटों पर वोटिंग होगी.

मुंबई,Lok Sabha Election 2024: देशभर के 6 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में आज लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए मतदान होगा। पांचवें चरण में कुल 49 सीटों पर वोटिंग होगी. इस चरण में दो ‘हाई प्रोफाइल’ सीटों, रायबरेली और अमेठी पर भी मतदान होगा, जहां से क्रमश: पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी मैदान में हैं. इनके अलावा केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की चुनावी किस्मत का फैसला भी इस चरण में होगा. इस दौर में4.26 करोड़ महिलाओं और 5,409 ‘थर्ड जेंडर’ के मतदाताओं सहित 8.95 करोड़ से अधिक लोग मतदान करने के पात्र हैं और 94,732 मतदान केंद्रों पर 9.47 लाख मतदान अधिकारी तैनात किए गए हैं।

 अभिनेता अक्षय कुमार के पांचवें चरण के लिए अपना वोट डालने के लिए मुंबई के एक मतदान केंद्र पर पहुंचे।अभिनेता अक्षय कुमार ने कहा, “मैं चाहता हूं कि मेरा भारत विकसित रहे, मजबूत रहे और इसी को दिमाग में रखकर मैंने मतदान किया है…मुझे लगता है कि इस बार ज्यादा लोग मतदान करेंगे…”

रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी पहुंचे मतदान केंद्र

लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के लिए उद्योगपति अनिल अंबानी ने मुंबई के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी मुंबई के एक मतदान केंद्र पर कतार में खड़े होकर मतदान शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं।

बीजेपी उम्मीदवार लल्लू सिंह ने किया मतदान

अयोध्या (यूपी): फैजाबाद लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार लल्लू सिंह ने अपना वोट डाला।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button