दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

Lok Sabha Election 2024: सातवें और अंतिम चरण का मतदान शुरू, सीएम योगी समेत इन दिग्गजों ने किया मतदान

Lok Sabha Election 2024: सातवें और अंतिम चरण के लिए 1 जून को 7 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश की कुल 57 सीटों पर मतदान शुरू हो चुका है...

दिल्ली, Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से शुरू हो चुका है (Lok Sabha Election 2024)और अंतिम चरण में पहुंच चुका है। सातवें और अंतिम चरण के लिए 7 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश की कुल 57 सीटों पर 1 जून को मतदान शुरू हो चुका है। अंतिम चरण के लिए मतदान प्रक्रिया आज सुबह 7 बजे शुरू हो गई है. सातवें और अंतिम चरण के मतदान में पीएम मोदी, कंगना रनौत, अनुराग ठाकुर, रविशंकर प्रसाद जैसे कई दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर है.

(Lok Sabha Election 2024) इन दिग्गजों ने किया मतदान सातवें और अंतिम चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है

वोटिंग शुरू होते ही कई दिग्गज पोलिंग बूथ पर पहुंचे और अपने मताधिकार का प्रयोग किया. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने मताधिकार का प्रयोग करने वाले पहले व्यक्ति थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ के एक पोलिंग बूथ पर अपना वोट डाला. गोरखपुर सीट पर बीजेपी के रवि किशन, एसपी की काजल निषाद और बीएसपी के जावेद अशरफ के बीच मुकाबला है. मतदान के बाद योगी आदित्यनाथ ने जोश के साथ जनता को लोकतंत्र के इस महापर्व की शुभकामनाएं दीं.

वहीं, दूसरी तरफ भाजपा के राष्ट्रिय अध्यक्ष जेपी नाडा ने हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में अपनी पत्नी के साथ मतदान केंद्र पहुंचे और अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस दौरान भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने जनता से भारी मात्रा में मतदान करने की अपील की है।

दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्डा ने सातवें चरण के लिए आनंदपुर साहिब निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर, लखनौर में एक मतदान केंद्र पर मतदान किया।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button