मध्य प्रदेशमुख्य समाचार
Trending

Madhya Pradesh Nursing Scam: MP नर्सिंग घोटाले में इन सभी बड़े कॉलेजो के नाम शामिल, जानिए पूरी खबर….

Madhya Pradesh Nursing Scam: एक तरफ जहां मध्य प्रदेश में नर्सिंग घोटाले में हर दिन कई बड़े खुलासे हो रहे हैं, वहीं काउंसिल के लिए जारी की गई नर्सिंग कॉलेजों की सूची में कई चौंकाने वाली बातें हैं.

मध्य प्रदेश, Madhya Pradesh Nursing Scam: मध्य प्रदेश में नर्सिंग घोटाले (Madhya Pradesh Nursing Scam) में हर दिन कई बड़े खुलासे हो रहे हैं, वहीं जांच भी जारी है, लेकिन इन सबके बीच एमपी नर्सिंग काउंसिल ने साल 2022-23 की परीक्षाओं के लिए कॉलेजों की सूची जारी कर दी है, जो इसमें वे कॉलेज भी शामिल हैं जिनके निदेशक और अधिकारी रिश्वत देते पकड़े गए थे। 20 मई को काउंसिल के लिए जारी कॉलेजों की सूची में कई ऐसे कॉलेज शामिल हैं, जिनके निदेशक आरोपी हैं.

132 कॉलेजों के नाम शामिल (Madhya Pradesh Nursing Scam)

दरअसल, हैरान करने वाली बात यह है कि काउंसिल में जिन 132 कॉलेजों को शामिल किया गया है, उनमें वे कॉलेज भी शामिल हैं, जिनके प्रिंसिपल रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गए हैं. इतना ही नहीं सोमवार को एडमिशन के लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया. यानी कि सीबीआई टीम की छापेमारी और भ्रष्टाचारियों की गिरफ्तारी की खबर के बाद आनन-फानन में एडमिशन प्रक्रिया शुरू करने के लिए लिस्ट जारी कर दी गई.

इन सभी कॉलेजों के लोग रिश्वत कांड में शामिल

जिन कॉलेजों के लोग रिश्वत कांड में शामिल हैं उनमें आरडी मेमोरियल नर्सिंग कॉलेज इंदौर, प्रत्यांश नर्सिंग कॉलेज इंदौर, आधार नर्सिंग कॉलेज रतलाम, धार कॉलेज ऑफ नर्सिंग धार, डॉ. एमबी शर्मा नर्सिंग कॉलेज रतलाम, मलय नर्सिंग कॉलेज भोपाल, अरविंदो नर्सिंग कॉलेज भोपाल शामिल हैं। , मेहको नर्सिंग कॉलेज भोपाल, एपीएस नर्सिंग कॉलेज भोपाल। सीबीआई की ओर से की गई कार्रवाई में इन सभी कॉलेजों का नाम रिश्वत मामले में सामने आया. ऐसे में सवाल उठता है कि जब जांच ही पूरी नहीं हुई तो इन कॉलेजों को काउंसिलिंग सूची में कैसे शामिल कर लिया गया.

दरअसल, मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के निर्देश पर नर्सिंग कॉलेजों की सीबीआई जांच शुरू की गई थी, लेकिन बाद में कुछ सीबीआई अधिकारी इस घोटाले में शामिल पाए गए. कॉलेजों को क्लीन चिट देने के बदले में सीबीआई अधिकारियों ने रिश्वत ली थी. हालांकि, बाद में जब धीरे-धीरे पूरे मामले की परतें खुलीं तो मामले में कुछ सीबीआई अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया। मध्य प्रदेश के नर्सिंग घोटाले के मामले में पुलिस ने अब तक कुल 23 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. जबकि कुल 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, इन सभी को हाईकोर्ट ने 29 मई तक रिमांड पर भेज दिया है.

Related Articles

Back to top button