दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

Microsoft Global Outage: टीसीएस से लेकर एचसीएल तक मची खलबली, माइक्रोसॉफ्ट में ग्लोबल आउटेज से कई बड़ी टेक कंपनियों में काम बंद

Microsoft Global Outage: माइक्रोसॉफ्ट को वैश्विक मंदी का सामना करना पड़ रहा है, जिससे दुनिया भर में अराजकता फैल गई है। समस्या के कारण न सिर्फ बैंकों और एयरलाइंस की....

नई दिल्ली,Microsoft Global Outage: माइक्रोसॉफ्ट को वैश्विक मंदी का सामना करना पड़ रहा है, जिससे दुनिया भर में अराजकता फैल गई है। समस्या के कारण न सिर्फ बैंकों और एयरलाइंस की उड़ानें बल्कि कई बड़ी इंडस्ट्री और कई टेक कंपनियों का काम भी प्रभावित हो रहा है। साथ ही कई तकनीकी सेवाएं भी ठप हो गई हैं.

Microsoft Global Outage: आपको बता दें कि इस वैश्विक आउटेज के कारण कई टेक कंपनियों में काम ठप हो गया है

जिसमें टीसीएस, आईबीएम, एचसीएल, एक्सेंचर जैसी बड़ी बहुराष्ट्रीय कंपनियों में सर्वर भी आज डाउन हैं। इस कारण काम नहीं हो पा रहा है. इतना ही नहीं ब्रिटेन में कई समाचार चैनलों का प्रसारण भी बंद हो गया है. माइक्रोसॉफ्ट ने इस आउटेज की पुष्टि की है और कहा है कि समस्या को हल करने के प्रयास किए जा रहे हैं।माइक्रोसॉफ्ट विंडोज में आई खराबी की वजह से कंप्‍यूटर या लैपटॉप की स्‍क्रीन अचानक स्क्रीन हो रही और कंप्यूटर बंद होकर खुद रीस्टार्ट हो रहे हैं। माइक्रोसॉफ्ट की इस गड़बड़ी के चलते दुनियाभर पेमेंट गेटवे सिस्टम भी बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक Windows सिस्टम में ब्लू स्क्रीन ऑफ डेथ (BSOD) का एरर दिख रहा है जिसकी वजह से सिस्टम को अचानक से बंद करना पड़ रहा है या फिर री-स्टार्ट करना पड़ रहा है।

बता दें कि इसकी जानकारी माइक्रोसॉफ्ट ने दी है

शुक्रवार की सुबह उनकी क्लाउड सर्विसेस बाधित होने की वजह से दुनियाभर के कई इलाकों में दिक्कत हुई है। इसकी वजह से एयरलाइन्स की उड़ाने प्रभावित हुई हैं। भारत, अमेरिका समेत कई देशों में विमानों की उड़ान पर इस आउटेज का असर पड़ा है। इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे, टर्मिनल 3 से एक वीडियो जारी किया गया जिसमें बताया गया कि माइक्रोसॉफ्ट को वैश्विक आउटेज का सामना करना पड़ रहा है, जिसके कारण उड़ान संचालन प्रभावित हुआ।हवाई अड्डे के प्रशासन ने ट्वीट किया, “वैश्विक आईटी समस्या के कारण, दिल्ली हवाई अड्डे पर कुछ सेवाएं अस्थायी रूप से प्रभावित हुईं। हम अपने यात्रियों की असुविधा को कम करने के लिए अपने सभी हितधारकों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे उड़ान की अद्यतन जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन या ग्राउंड हेल्प डेस्क से संपर्क करें।”

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button