बिलासपुर

Mission Hospital Bilaspur Controversy: मिशन हॉस्पिटल मामला, नया मोड़, FIR दर्ज, जानिए पूरा मामला

Mission Hospital Bilaspur Controversy: बिलासपुर मिशन अस्पताल परिसर में अवैध संबंध के संबंध में सिविल लाइन पुलिस ने शिकायत दर्ज कर अपराध दर्ज किया है।पुलिस के अनुसार जूल शाखा राजस्व निरीक्षक मख्य मनी ने अपनी अर्जी में बताया

बिलासपुर, Mission Hospital Bilaspur Controversy: अस्पताल मिशन परिसर में कब्रिस्तान संख्या 21/1 और 20 पर अवैध आपराधिक मामला। मिशन अस्पताल के 14, जो अदालत के आदेश से प्रतिबंधित क्षेत्र है, के तहत सोसायटी के तार तोड़ने और बिजली आपूर्ति बाधित करने का मामला बनता है। इसके बाद, ऑस्टिन लॉरेंस और जयदीप रॉबिन्सन ने चार नए बोर्डों की स्थापना का आह्वान किया और अदालत के फैसले का पालन करने में विफल रहे।

पुलिस की कार्रवाई: (Mission Hospital Bilaspur Controversy)

मेन्स ने कहा कि यह एंटरप्राइज कमिश्नरेट के खिलाफ है, जो भूमि पर किसी भी निर्माण या परिवर्तन कार्य को अवैध बनाता है। इस पर पुलिस ने धारा 324, 329 और 3(5) के तहत अपराध दर्ज किया है। मामले की जांच कर रहे सब इंस्पेक्टर इंद्रनाथ नायक को गिरफ्तार कर लिया गया है. मिशन अस्पताल में चल रही इस घटना से शहर में हड़कंप मच गया है और पुलिस प्रशासन ने अस्पताल परिसर और उसके आसपास के इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी है, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हो. पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अस्पताल प्रबंधन ने मरीज़ों, मशीनों और स्टाफ़ का बहाना बनाते हुए कहा कि अगर जान-माल की हानि होती है तो इसके लिए प्रशासन ज़िम्मेदार होगा. मौके पर गए स्टाफ को न तो कोई मरीज मिला और न ही कोई परिजन। तब जिला प्रशासन ने तुरंत नोटिस चस्पा कर 26 अगस्त की शाम 5.30 बजे तक अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया.

यह पूरा मामला

नजूल तहसीलदार ने मिशन अस्पताल परिसर में कोई भी नया निर्माण या संरचना में बदलाव नहीं करने का आदेश जारी किया है। उधर, अवैध गतिविधियों की सूचना पर पहुंची राजस्व टीम ने कुछ बैनर पोस्टर जब्त कर लिये। मिशन हॉस्पिटल की जमीन अधिग्रहण मामले में हर दिन नया मोड़ आ रहा है.

संभागायुक्त का तबादला आदेश आने के 24 घंटे बाद ही गुरुवार को जिला प्रशासन की नजूल टीम सक्रिय दिखी। मिशन अस्पताल में अवैध गतिविधियों की जानकारी मिलते ही गुरुवार दोपहर एसडीएम पीयूष तिवारी, तहसीलदार अतुल वैष्णव, नजूल तहसीलदार शिल्पा भगत सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी मिशन अस्पताल परिसर पहुंचे। नजूल अधिकारी ने कहा कि संभागायुक्त न्यायालय से जिन शर्तों पर स्टे मिला है, उनका उल्लंघन हो रहा है।

बैनर-पोस्टर जब्त कर लिये गये

नितिन लारेंश और जयदीप रॉबिन्सन ने मिशन अस्पताल में बैनर और पोस्टर लगाए हैं। इन दोनों ने खुद को पावर ऑफ अटॉर्नी होल्डर भी बताया है. अधिकारियों के मुताबिक यह बैनर और पोस्टर कमिश्नर के आदेश के विपरीत है. जिला प्रशासन द्वारा मिशन अस्पताल परिसर की निगरानी के लिए लगाये गये सीसीटीवी कैमरे भी बंद हैं. प्रशासनिक अधिकारियों ने बैनर-पोस्टर जब्त कर लिये हैं.

कैमरे से छेड़छाड़ का आरोप

बैनर पोस्ट लगाए जाने की जानकारी मिलते ही एसडीएम पीयूष तिवारी, नजूल तहसीलदार शिल्पा भगत और राजस्व अमले की टीम मौके पर पहुंची और निरीक्षण के दौरान वहां लगे सीसीटीवी कैमरों में छेड़छाड़ पाई गई। कैमरे से छेड़छाड़ की घटना सामने आने के बाद नजूल आरआई मयंक दुबे ने सिविल लाइन थाने में आवेदन देकर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

Related Articles

Back to top button