Mohit Balani: फोर्ब्स की लिस्ट में कटनी के मोहित बलानी को टॉप-100 डिजिटल स्टार्स में 85वीं रैंक मिली है।

Mohit Balani: फोर्ब्स की टॉप-100 डिजिटल स्टार्स की सूची में कटनी के मोहित बलानी को 85वां स्थान मिला है। उन्होंने 2016 में YouTube पर नृत्य करना शुरू किया और 2019 से स्मार्टफोन समीक्षाओं में सक्रिय हैं। वर्तमान में YouTube पर उनके 3.5 लाख से अधिक ग्राहक है....

कटनी,Mohit Balani:  फोर्ब्स ने मंगलवार को भारत के शीर्ष 100 डिजिटल सितारों की सूची जारी की। जिसमें कटनी के शांतिनगर निवासी युवा मोहित बालानी को भी जगह दी गई है। मोहित की पहचान स्मार्ट फोन रिव्यू के क्षेत्र में है और इसमें बेहतर काम करने के लिए फोर्ब्स ने उन्हें 85वीं रैंक दी है। पिछले साल भी वह फोर्ब्स की सूची में 85वें स्थानरैंक मिली थी।

Mohit Balani: 100 सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स में मिली जगह

देशभर के 100 सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स को उनके काम और प्रभाव के आधार पर रैंक दी गई है। सूची में मध्य प्रदेश के चार युवा शामिल हैं. मोहित साल 2016 में यूट्यूब के जरिए सोशल मीडिया से जुड़े और शुरुआत में उन्होंने डांस के जरिए अच्छे फॉलोअर्स जुटाए।

2019 से शुरू किया स्मार्ट फोन का रिव्यू

वर्ष 2019 में मोहित ने स्मार्ट फोन रिव्यू के क्षेत्र में काम शुरू किया। बाजार में आने वाले नए स्मार्ट फोन और गैजेट्स के नए फीचर्स क्या हैं, उससे फायदा क्या होगा और नुकसान क्या हो सकता है। इसको वीडियो के माध्यम से लोगों तक पहुंचा रहे हैं। स्मार्ट फोन के अलावा लैपटाप, टैबलेट, इयर फोन सहित नवीन टेक्नालॉजी का भी वे वीडियो के जरिए रिव्यू करते हैं और उसको सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं।

वीडियो मेकिंग में शुरूआत से ही रुचि

मोहित ने बताया कि स्कूल के समय से ही उनकी वीडियो बनाने को लेकर रुचि रही है। जिसके चलते उन्होंने वर्ष 2016 में घर के एक क्षेत्र में आइने लगाकर उसके सामने डांस करते हुए वीडियो बनाना प्रारंभ किया था और उनको यू-ट्यूब के माध्यम से पोस्ट करते थे। जिसमें उनके फालाेवर्स बढ़े और उनको उसके चलते आगे बढ़ने का जुनून सवार होता गया।

मोहित ने बताया कि नई-नई टेक्नाेलॉजी को जानने की उनकी जिज्ञासा शुरू से ही रही है और इसके चलते वर्ष 2019 में उन्होंने स्मार्ट फोन रिव्यू का क्षेत्र चुना। जिसमें सफलता मिलने पर उन्होंने घर में ही आधुनिक स्टूडियो बनाया और उसके माध्यम से वे बाजार में नई टेक्नोलाजी के साथ आने वाले स्मार्ट फोन का रिव्यू जारी करने लगे।

वर्तमान में उन्होंने वीडियो बनाने से लेकर उनकी एडीटिंग आदि के लिए तीन युवकों को काम पर रखा हुआ है। यू-ट्यूब पर उनके तीन लाख 32 हजार और इंस्ट्राग्राम पर एक लाख 40 हजार फालोवर्स हैं।

Exit mobile version