मुख्य समाचार
Trending

Air India Express Flight Cancelled: एयर इंडिया एक्सप्रेस की 70 से ज्यादा उड़ानें रद्द, जानिए पूरी खबर…………

Air India Express Flight Cancelled: एयर इंडिया की 70 उड़ानें रद्द, 300 कर्मचारी एक साथ छुट्टी पर गए....

ब्रेकिंग न्यूज़, Air India Express Flight Cancelled:  एयर इंडिया एक्सप्रेस की 70 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. जानकारी के मुताबिक, एयरलाइन के वरिष्ठ क्रू सदस्य बड़े पैमाने पर बीमार छुट्टी पर चले गए हैं. ऐसे में ये उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. नागरिक उड्डयन अधिकारी इस मुद्दे पर नजर रखे हुए हैं.

सूत्रों के मुताबिक, एयर इंडिया एक्सप्रेस पिछले कुछ समय से केबिन क्रू की कमी से जूझ रही है। ऐसे कई कर्मचारी हैं जो टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन पर कथित कुप्रबंधन का आरोप लगा रहे हैं और विरोध में अचानक बीमार छुट्टी पर जा रहे हैं। एएक्स कनेक्ट (पूर्व में एयरएशिया इंडिया) के एयर इंडिया में विलय की प्रक्रिया शुरू होने के बाद से यह समस्या और बढ़ गई है।

केबिन चालक दल के सदस्यों ने बीमार होने की सूचना देकर ली

सूत्रों ने बुधवार को कहा कि कई केबिन क्रू सदस्यों ने बीमार होने की सूचना दी और सोमवार शाम से छुट्टी ले ली। ऐसे में कोच्चि, कालीकट और बेंगलुरु समेत विभिन्न हवाईअड्डों पर उड़ानें रद्द करने का फैसला लिया गया. पिछले महीने के अंत में, एयर इंडिया एक्सप्रेस केबिन क्रू के एक वर्ग का प्रतिनिधित्व करने वाले एक संघ ने आरोप लगाया था कि एयरलाइन का कुप्रबंधन किया जा रहा है और कर्मचारियों के साथ असमान व्यवहार किया जा रहा है। एयर इंडिया एक्सप्रेस कर्मचारी संघ, जो पंजीकृत है और लगभग 300 केबिन क्रू सदस्यों का प्रतिनिधित्व करता है, ने दावा किया कि अधिकांश वरिष्ठों ने यह भी आरोप लगाया था कि प्रबंधन इस मामले को संबोधित नहीं कर रहा था, जिससे कर्मचारियों का मनोबल प्रभावित हो रहा था। लेकिन इसका असर हो रहा है.

सोशल मीडिया पर कर रहे है फ्लाइट रद्द होने की शिकायत

वहीं, बुधवार को कई यात्रियों ने सोशल मीडिया पर फ्लाइट रद्द होने की शिकायत की. उड़ान रद्द होने के संबंध में एक्स पर एक यात्री की पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने माफी मांगी और कहा कि उड़ान “परिचालन कारणों से” रद्द कर दी गई थी। एयरलाइन ने ट्विटर पर एक पोस्ट में कहा, “हमारी सेवा पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया के हिस्से के रूप में, आप या तो अगले 7 दिनों के भीतर उड़ान को दोबारा बुक करना चुन सकते हैं या हमारे चैट बॉट टिया के माध्यम से पूर्ण रिफंड का अनुरोध कर सकते हैं।” कर सकता है।”

Related Articles

Back to top button